बेंगलुरु : पांच को रौंदने वाले पानी टैंकर के ड्राईवर के खिलाफ ग़ैर इरादतन हत्या का केस

आरोपी ड्राइवर की तस्वीर

बेंगलुरु:

बेंगलुरु में हेब्बाल के पास गरुवार को तेज़ रफ्तार पानी टैंकर के नीचे पांच लोगों को रौंदने वाले ड्राइवर ड्राइवर के खिलाफ पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। इस हादसे में दो लोगों को मौत हो गई थी, जबकि पांच अन्य लोग घायल हुए थे।

मृतकों में एक छात्रा भी थी, जो कि पास के कॉलेज में पढ़ती थी। इससे गुस्साए आसपास के कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने बेंगलुरु शहर के एयरपोर्ट से जोड़ने वाले रास्ते को जाम कर दिया। इनकी मांग थी कि दुर्घटना वाली जगह पर हर रोज़ लगभग 15 से 20 हज़ार लोग सडक़ पार करते हैं, ऐसे में यहां अंडरपास या ओवर ब्रिज बनाया जाए। इस पर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने उन्हें भरोसा दिलाया कि अगले एक-दो दिनों में प्रक्रिया शरू कर दी जाएगी, जिसके बाद छात्रों का गुस्सा शांत हुआ।

वही दूसरी तऱफ पुलिस ने पानी टेंकर के ड्राईवर यतीश बाबू पर आईपीसी की धारा 304-ए यानी गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। इसके साथ आईपीसी की धारा 279 और 337 भी जोड़ दिया गया है जो कि खतरनाक ढंग से वाहन चलाने से जुड़ा है|

हालांकि अब तक आरटीओ के तकनिकी विभाग की रिपोर्ट नहीं आई है, जिससे पता चलेगा की दुर्घटना ब्रेक फ़ैल होने से हुआ या फिर ड्राईवर की लापरवाही से। शहर के ट्रैफिक पुलिस प्रमुख बी दयानंद ने बताया कि पहली नज़र में ड्राईवर की गलती साफ़ दिखती है और इसी लिए उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने एक स्थानीय कॉलेज के दो शिक्षकों को भी हिरासत में लिया, क्योंकि पुलिस का मानना है की उन्होंने कन्नड़ समर्थक एक गुट के साथ मिलकर छात्रों को भड़काया, जिससे कानून व्यवस्था के लिए चुनौती खड़ी हो गई।