यह ख़बर 20 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भारत बंद के दौरान नोएडा में फैक्टरियों, गाड़ियों में तोड़फोड़, 14 गिरफ्तार

खास बातें

  • ट्रेड यूनियनों की दो दिन की राष्ट्रव्यापी हड़ताल के दौरान दिल्ली से सटे नोएडा में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और इन लोगों ने यहां कई फैक्टरियों में तोड़फोड़ की और कई गाड़ियों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। अब तक पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किय
नोएडा:

ट्रेड यूनियनों की दो दिन की राष्ट्रव्यापी हड़ताल के पहले दिन दिल्ली से सटे नोएडा में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और इन लोगों ने यहां कई फैक्टरियों में तोड़फोड़ की और कई गाड़ियों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। आगजनी और तोड़-फोड़ में कथित रूप से शामिल 14 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि उग्र प्रदर्शनकारियों ने पहले फैक्टरियों में तोड़फोड़ शुरू की, जिसके बाद पुलिस ने इन्हें काबू करने के लिए लाठीचार्ज किया। इस लाठीचार्ज में एक व्यक्ति बेहोश हो गया, जिसके बाद गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों को आग लगा दी। इसके बाद आग पर काबू करने के लिए पहुंची फायर ब्रिगेड को भी इन लोगों ने नहीं बख्शा और तोड़फोड़ जारी रखी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पांच बसों समेत 40 गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई, जबकि हिंसा में 12 लोग जख्मी हो गए। इनमें पांच पुलिसकर्मी हैं। वहीं यूपी पुलिस ने इस घटना को देखते हुए बंद की दूसरे दिन खास चौकसी बरतने की तैयारी शुरू कर दी है। कारखानों को इस तोड़फोड़ से काफी नुकसान पहुंचा है।