आप यहां हैं : होम » देश से »

भारत बंद के दौरान नोएडा में फैक्टरियों, गाड़ियों में तोड़फोड़, 14 गिरफ्तार

 
email
email
Bharat bandh: Factories, cars vandalized in Noida, 14 arrested

PLAYClick to Expand & Play

नोएडा: ्रेड यूनियनों की दो दिन की राष्ट्रव्यापी हड़ताल के पहले दिन दिल्ली से सटे नोएडा में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और इन लोगों ने यहां कई फैक्टरियों में तोड़फोड़ की और कई गाड़ियों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। आगजनी और तोड़-फोड़ में कथित रूप से शामिल 14 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि उग्र प्रदर्शनकारियों ने पहले फैक्टरियों में तोड़फोड़ शुरू की, जिसके बाद पुलिस ने इन्हें काबू करने के लिए लाठीचार्ज किया। इस लाठीचार्ज में एक व्यक्ति बेहोश हो गया, जिसके बाद गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों को आग लगा दी। इसके बाद आग पर काबू करने के लिए पहुंची फायर ब्रिगेड को भी इन लोगों ने नहीं बख्शा और तोड़फोड़ जारी रखी।

पांच बसों समेत 40 गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई, जबकि हिंसा में 12 लोग जख्मी हो गए। इनमें पांच पुलिसकर्मी हैं। वहीं यूपी पुलिस ने इस घटना को देखते हुए बंद की दूसरे दिन खास चौकसी बरतने की तैयारी शुरू कर दी है। कारखानों को इस तोड़फोड़ से काफी नुकसान पहुंचा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
नाराज सुमित्रा महाजन ने कहा, चाहें तो नया स्पीकर चुन लें

लोकसभा अध्यक्ष ने ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कुछ अन्य सदस्यों द्वारा उनकी व्यवस्था को चुनौती देने और आरजेडी सदस्य पप्पू यादव द्वारा आसन पर अखबार फाड़कर फेंके जाने पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि वे चाहें, तो नया स्पीकर चुन सकते हैं।

Advertisement