यह ख़बर 11 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जहरीली शराब पीने से आठ की मौत, चार अन्य बीमार

खास बातें

  • बिहार के भोजपुर जिला में जहरीली शराब पीने से बीती रात गया जिला में आठ लोगों की मौत हो गयी, जबकि चार लोग बीमार पड़ गए। मृतकों में दो महिलाएं भी शामिल हैं।
गया:

बिहार के भोजपुर जिला में जहरीली शराब पीने से बीती रात गया जिला में आठ लोगों की मौत हो गयी, जबकि चार लोग बीमार पड़ गए। मृतकों में दो महिलाएं भी शामिल हैं।

अभी तक जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 15 अन्य बीमार पड़े हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतकों में सात रामपुर थाना क्षेत्र और एक चेरकी थाना क्षेत्र के निवासी हैं। जहरीली शराब पीने से रामपुर थाना अंतर्गत रामपुर भूंई टोली में मरने वालों में टूलू मांझी (50), मंहगू राम (50), उनकी पत्नी शांती देवी (48), नून मांझी (45) एवं शास्त्रीनगर भूंई टोली में रामवतार मांझी (45), देवनंदन मांझी (48) एवं बसंती देवी (50) तथा चेरकी थाना अंतर्गत अग्नि गांव में हरीशचंद्र मांझी शामिल हैं।

सूत्रों ने बताया कि जहरीली शराब पीने से बीमार चार लोगों को इलाज के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस बीच बिहार के पुलिस महानिदेशक अभयानंद ने इस मामले की जांच का जिम्मा मगध प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक नय्यर हसनैन खान को सौंपा गया है, जिनके नेतृत्व में अवैध शराब के खिलाफ अभियान छेडने के लिए के निर्देश पर 15 छापामारी टीम का गठन किया गया है।

गया जिला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनय कुमार ने बताया कि पुलिस ने गया शहर में स्थिति बिंदी यादव मार्केट परिसर में मंटू यादव के एक गोदाम में छापामारी कर भारी मात्रा में अवैध शराब के पाउच बरामद किए हैं। मंटू यादव गया जिला के बेलागंज विधानसभा क्षेत्र से राजद विधायक सुरेंद्र यादव का छोटा भाई है।

विनय ने बताया कि उक्त गोदाम से मिले अवैध शराब के पाउच घटना स्थल पर मिले पाउच से काफी मेल खाते हैं, जिसे विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजकर जांच कराया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि बिहार के भोजपुर जिला में हाल ही जहरीली शराब पीने से 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि पंद्रह अन्य अभी बीमार हैं। इनमें से दो की आंख की रोशनी चली गई है। इस मामले की जांच पटना प्रमण्डल आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक और उत्पाद विभाग के प्रधान सचिव कर रहे हैं।