बिहार के लोग कांग्रेस और लालू की गोद में बैठे नीतीश को स्वीकार नहीं करेंगे : नायडू

नई दिल्ली:

केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू बिहार के मुख़्यमंत्री नीतीश कुमार पर,  'आरजेडी प्रमुख लालू यादव और कांग्रेस की गोद में बैठने का आरोप लगाया है।' नीतीश पर तीख़ा हमला करते हुए नायडू ने कहा कि नीतीश ऐसा राजनीतिक सहूलियत के लिए कर रहे हैं। लेकिन बिहार के लोग आगामी विधानसभा चुनावों के दौरान इस 'अनैसर्गिक और अनैतिक गठबंधन'  को स्वीकार नहीं करेंगे।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने संवाददाताओं से कहा, 'मैं इस तथ्य को नहीं पचा सकता कि जदयू ने कांग्रेस से हाथ मिला लिया है और नीतीश कुमार और लालू प्रसाद कांग्रेस की गोद में बैठे हुए हैं जो भ्रष्टाचार के प्रतीक हैं और जिन्हें लोकतंत्र की हत्या के लिए जाना जाता हैं।  नायडू ने कहा कि कांग्रेस से राजद के गठबंधन से कोई आश्चर्य नहीं हुआ क्योंकि दोनों दलों के बीच लंबे समय से गठबंधन है लेकिन कांग्रेस के साथ नीतीश कुमार का गठबंधन जयप्रकाश नारायण और राममनोहर लोहिया के सिद्धांतों के विपरीत है।

उन्होंने कहा कि केवल बिहार के मुख्यमंत्री ही कांग्रेस के साथ जाने की वजह बता सकते हैं। उन्होंने कहा कि बिहार के लोग जदयू, कांग्रेस और राजद के 'अनैसर्गिक'  और  'अनैतिक' गठबंधन को स्वीकार नहीं करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री के बीच सार्वजनिक आरोप-प्रत्यारोप की तरफ इशारा करते हुए नायडू ने टकराव की प्रवृत्ति के लिये नीतीश की आलोचना करते हुए कहा कि राज्य सरकार को केंद्र से सहयोग करना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नायडू ने नीतीश को सलाह दी, 'राज्य सरकार का केंद्र से सहयोग करना जरूरी होता है क्योंकि उसके सहयोग के बिना राज्यों का विकास संभव नहीं है।' भाजपा के वरिष्ठ नेता ने जदयू पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में सत्तारुढ़ दल बंटा हुआ है और एकजुट नहीं है।