यह ख़बर 04 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बिहार में नक्सल विरोधी अभियान में सीआरपीएफ कमांडेंट शहीद

जमुई:

बिहार के जमुई जिले के लखड़िया वन क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान के दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक कमांडेंट शहीद हो गए।

जमुई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आरएन तिवारी ने बताया कि जमुई में सीआरपीएफ के अड्डे पर तैनात कमांडेंट हरिकांत झा को सुबह करीब चार बजे सूचना मिली थी कि वन क्षेत्र में माओवादी हैं।

उन्होंने कहा, झा ने सीआरपीएफ जवानों का एक दल बनाया और उनको लेकर जंगल में चले गए। इसके बाद माओवादियों से उनका सामना हुआ और मुठभेड़ शुरू हो गई। झा को गोलियां लगीं और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। मुठभेड़ दो घंटे तक चलती रही।

तिवारी ने कहा कि सीआरपीएफ के और जवानों को घटनास्थल पर भेजा गया है। यह स्थान झारखंड की सीमा से लगा हुआ है। सीआरपीएफ के उप महानिरीक्षक चिरंजीव प्रसाद ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारी स्थिति पर नजर रखने के लिए जमुई रवाना हो गए हैं और घटनास्थल के निकट इलाकों में गहन खोजी अभियान शुरू कर दिया गया है।

प्रसाद ने कहा, हमारी रिपोर्ट के अनुसार मुठभेड़ सुबह करीब पांच बजे उस वक्त आरंभ हुई, जब झा के नेतृत्व में सुरक्षा बल जंगल में दाखिल हुए। इस घटना में कुछ माओवादी मारे गए और घायल हुए हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com