बिहार में नीतीश नीत महागठबंधन में दरार, एनसीपी ने सीटों के तालमेल को बताया अपना अपमान

बिहार में नीतीश नीत महागठबंधन में दरार, एनसीपी ने सीटों के तालमेल को बताया अपना अपमान

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की फाइल फोटो

पटना-कटिहार:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नीत महागठबंधन में अपने लिए महज़ तीन विधानसभा सीटें छोड़े जाने को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने न सिर्फ अपना अपमान माना है बल्कि आरोप लगाया है कि उसकी अनदेखी की गई है। इससे इस महागठबंधन में दरार दिखाई पड़ने लगी है। इसके साथ ही एनसीपी ने अपने लिए 12 सीटों की मांग की है।

एनसीपी महासचिव एवं कटिहार से सांसद तारिक अनवर ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव द्वारा महागठबंधन में उनकी पार्टी के लिए महज़ तीन सीट छोड़ा जाना अपमानजनक और पार्टी की अनदेखी किया जाना है।

उन्होंने कहा कि इससे लगता है कि लालू और नीतीश जी को मुस्लिम और दलितों का समर्थन और सहयोग नहीं चाहिए और बिना दलित-एवं मुस्लिम वोट से वे संप्रदायिक शक्ति से निपटना चाहते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जेडीयू, आरजेडी, कांग्रेस ने बुधवार को एकता प्रदर्शित करते हुए एक मंच पर आकर आगामी सितंबर-अक्तूबर में संभावित बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आपस में महागठबंधन बनाने की और आपसी सहमति एवं तालमेल से यह चुनाव लड़ने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि विधानसभा की कुल 243 सीटों में से जेडीयू और आरजेडी क्रमश: सौ-सौ सीटों पर और कांग्रेस 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी।