पद्मभूषण से सम्मानित पूर्व बिलियर्ड्स चैंपियन माइकल फेरेरा को धोखाधड़ी के मामले में राहत...

पद्मभूषण से सम्मानित पूर्व बिलियर्ड्स चैंपियन माइकल फेरेरा को धोखाधड़ी के मामले में राहत...

माइकल फेरेरा को क्यूनेट घोटाले में गिरफ्तार किया गया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • घोटाले से लगभग 5 लाख निवेशक प्रभावित हुए हैं
  • प्रतिबंधित पिरामिड बिजनेस मॉडल का किया उपयोग
  • फेरेरा के 3 सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया गया है
हैदराबाद:

पद्मभूषण से सम्मानित पूर्व बिलियर्ड्स चैंपियन माइकल फेरेरा को धोखाधड़ी के मामले में हैदराबाद हाई कोर्ट से राहत मिल गई है. कोर्ट ने आगे की जांच पर रोक लगा दी है. गौरतलब है कि फेरेरा को पिछली रात मार्केटिंग संबंधी लाखों रुपए की धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया था. 78 साल के फेरेरा को तीन सहयोगियों सहित मुंबई में गिरफ्तार कर हैदराबाद ले जाया गया था.

फेरेरा और उनके तीन सहयोगियों पर गैरकानूनी रूप से QNet (जिसे भारत में पहले Questnet नाम से जाना जाता था) नाम के तहत पैसों के लेनदेन संबंधी स्कीम चलाने का आरोप है. रिपोर्ट के अनुसार इसमें देशभर से लगभग पांच लाख निवेशकों ने धन लगाया था, जो अब इस धोखाधड़ी के शिकार हैं.

QNet ने निवेशकों को प्रलोभन देने हेतु अपनी मल्टीलेवल मार्केटिंग स्कीम के लिए पिरामिड बिजनेस मॉडल का उपयोग किया, जो प्रतिबंधित है. यह भारत में "विहान डायरेक्ट मार्केटिंग सेलिंग कंपनी' के अंतर्गत संचालित की जा रही थी, जो मैग्नेटिक डिस्क, हर्बल उत्पाद बेचती थी और हॉलिडे स्कीम चलाती थी.  फेरेरा और उनके सहयोगी इसके डायरेक्टर थे.

कुछ निवेशकों की शिकायत के आधार पर जांचकर्ताओं ने QNet के 4 कर्मचारियों को हैदराबाद में गिरफ्तार किया. कल कंपनी के शीर्ष प्रबंधक पकड़े गए थे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com