सीपीएम कार्यकर्ता की हत्या के दो दिन बाद ही केरल में बीजेपी कार्यकर्ता की धारदार हथियार से हत्या

सीपीएम कार्यकर्ता की हत्या के दो दिन बाद ही केरल में बीजेपी कार्यकर्ता की धारदार हथियार से हत्या

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  • बीजेपी ने हत्या के पीछे सीपीएम का हाथ होने का आरोप लगाया
  • कन्नूर में पुलिस जोरशोर से तलाशी अभियान चला रही है
  • सोमवार को ही जिले में सीपीएम के एक कार्यकर्ता की हत्या की गई थी
कन्नूर:

केरल के कन्नूर जिले में बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक कार्यकर्ता की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई है, और इसे बदला लेने के लिए की गई कार्रवाई माना जा रहा है, क्योंकि सोमवार को ही जिले में सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के एक कार्यकर्ता की हत्या की गई थी.

बीजेपी ने अपने कार्यकर्ता रेमित की हत्या के पीछे सीपीएम का हाथ होने का आरोप लगाया है. कन्नूर में पुलिस जोरशोर से तलाशी अभियान चला रही है.

सोमवार को कन्नूर में ही सीपीएम के 52-वर्षीय कार्यकर्ता और पार्टी की स्थानीय कमेटी के नेता मोहनन के. की चार-पांच लोगों ने इसी तरह धारदार हथियार से हत्या कर दी थी, जब वह अपनी दुकान पर बैठे हुए थे.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, "हमलावर नकाब पहने हुए थे, और हमला राजनैतिक उद्देश्य से किया गया लगता है..." सीपीएम का आरोप था कि इस हमले के पीछे बीजेपी कार्यकर्ताओं का हाथ था, और उन्होंने हड़ताल का आह्वान भी किया था.

गौरतलब है कि पिछले महीने भी बीजेपी ने दावा किया था कि उनके एक कार्यकर्ता पर कथित तौर पर सीपीएम सदस्यों ने हमला किया था. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक मई में पी विजयन की लेफ्ट सरकार के सत्ता में आने के बाद से अब तक कन्नूर जिले में 300 से ज़्यादा राजनीतिक हमलों की रिपोर्ट दर्ज हो चुकी हैं. विपक्ष ने राज्य में सरकार पर इस तरह की हिंसक घटनाओं पर कोई कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com