कांग्रेस के दिग्गजों को घेरने के लिए बीजेपी ने तैयार की खास टीम

कांग्रेस के दिग्गजों को घेरने के लिए बीजेपी ने तैयार की खास टीम

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मॉनसून सत्र में कांग्रेस और वाम दलों के रवैये से खफा बीजेपी ने इन पार्टियों के दिग्गजों को घेरने की तैयारी की है। पार्टी ने इसके लिए अपने तेज तर्रार नेताओं को ज़िम्मा दिया है।

पार्टी ने फैसला किया है कि कांग्रेस के 44 और वाम दलों के 9 सांसदों के क्षेत्र में एनडीए के नेता पहुंचेंगे। इस अभियान की शुरुआत राहुल गांधी को घेरने की कोशिश के तौर पर हो चुकी है। रविवार को स्मृति ईरानी राहुल के संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचीं और उन पर किसानों की जमीन हड़पने का आरोप लगाया।

इसके अलावा पार्टी ने सोनिया को घेरने का जिम्मा राव इंद्रजीत, कमलनाथ को घेरने के लिए पीयूष गोयल और ज्योतिरादित्य सिंधिया को घेरने के लिए प्रकाश जावड़ेकर को चुना है। इसी रणनीति के तहत किरण रिजिजू को शिलांग, पी राधाकृष्णन को केरल, जीतेंद्र सिंह को असम, मनोज सिन्हा को बिहार के विपक्षी नेताओं के संसदीय क्षेत्र में अपनी बात पहुंचाने का जिम्मा दिया गया है।

दरअसल पार्टी लोगों तक ये बात पहुंचाना चाह रही है कि इन नेताओं की वजह से जीएसटी बिल राज्यसभा में पास नहीं हो पाया, जिससे देश को काफी आर्थिक नुकसान पहुंचा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लेकिन सूत्रों के मुताबिक पार्टी अपने अभियान में भूमि अधिग्रहण बिल को मुद्दा बनाने से बचेगी, क्योंकि पार्टी नहीं चाहती है कि आने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में भूमि अधिग्रहण बिल राजनीतिक मुद्दा बने।