यह ख़बर 06 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बीजेपी ने ठुकराया आडवाणी का प्रस्ताव, नहीं बनेंगी दो चुनाव कमेटी!

खास बातें

  • सूत्रों के मुताबिक सिर्फ लोकसभा की प्रचार कमेटी बनेगी, जिसके प्रमुख नरेंद्र मोदी होंगे। विधानसभा चुनावों के लिए कोई कमेटी नहीं बनेगी, जबकि आडवाणी चाहते थे कि इसके लिए अलग कमेटी बनाई जाए।
नई दिल्ली:

बीजेपी ने तय किया है कि वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की मांग के मुताबिक पार्टी के चुनाव प्रचार के लिए दो अलग-अलग कमेटियां नहीं बनेंगी। सूत्रों के मुताबिक सिर्फ लोकसभा की प्रचार कमेटी बनेगी, जिसके प्रमुख नरेंद्र मोदी होंगे।

विधानसभा चुनावों के लिए कोई कमेटी नहीं बनेगी, जबकि आडवाणी चाहते थे कि इसके लिए अलग कमेटी बनाई जाए। इस आशय की घोषणा 9 जून को गोवा में आयोजित होने वाली पार्टी कार्यकारिणी की बैठक में हो सकती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले, ऐसी खबरें थीं कि रविवार को आडवाणी से पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह मिले थे और आडवाणी ने साफ कर दिया था कि लोकसभा चुनावों में प्रचार की कमान भले ही नरेंद्र मोदी संभालें, लेकिन विधानसभा चुनावों के लिए अलग कमेटी बनाई जाए।


---------------------------------------------------------------------------------
वीडियो रिपोर्ट : आडवाणी को झटका, नहीं बनेंगी दो चुनाव कमेटी!
---------------------------------------------------------------------------------

आडवाणी साफ तौर पर दो अलग−अलग कमेटियों के हक में थे और उनकी सलाह थी कि पूर्व पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी दूसरी कमेटी के अध्यक्ष बनाए जाएं। हालांकि नितिन गडकरी ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा था कि वह किसी कमेटी में नहीं आना चाहते, क्योंकि उन्हें नागपुर से अपने चुनाव की तैयारी करनी है। उन्होंने कहा था कि वह किसी विवाद में नहीं पड़ना चाहते।