उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी में 'इलेक्शन'

उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी में 'इलेक्शन'

लखनऊ:

सूत्रों की मानें तो उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में पार्टी अध्यक्ष के रूप में बीजेपी किसी ओबीसी नेता को चुन सकती है।

इस दौड़ में आंवला के विधायक और पार्टी के महासचिव धर्मपाल सिंह काफी आगे हैं। इनके अलावा स्वतंत्र देव सिंह भी ओबीसी उम्मीदवार हैं। इसके साथ ही चुनाव से पहले बीजेपी, राज्य में अपने मुख्यमंत्री पद के दावेदार की घोषणा भी कर सकती है। बताया जा रहा है कि सीएम पद के लिए पार्टी किसी ऊंची जाति के नेता का चयन करेगी ताकि वह ऊंची जाति - ओबीसी नेतृत्व के साथ चुनाव लड़ सके।

लोध समुदाय से धर्मपाल सिंह
राज्य में बीजेपी पार्टी अध्यक्ष के लिए अगले दो तीन दिन में चुनाव हो सकते हैं। बता दें कि धर्मपाल सिंह उस लोध समुदाय से ताल्लुक रखते हैं जो राज्य की 4 प्रतिशत जनसंख्या का हिस्सा हैं। लोध पुराने वक्त से ही बीजेपी और कल्याण सिंह को अपने नेता के तौर पर चुनते आए हैं जिन्होंने राजस्थान के राज्यपाल बनने के बाद राज्य की राजनीति से दूरी बना ली है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उत्तर प्रदेश में अगले साल 2017 में विधानसभा चुनाव होंगे और फिलहाल इस राज्य में बीजेपी से सबसे ज्यादा कुल 71 सांसद हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यूपी से ही चुनकर आए हैं। राज्य के मौजूदा पार्टी अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी हैं जो कि एक ब्राह्मण हैं।