यह ख़बर 23 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली में सरकार बनाने को लेकर सियासत तेज, बीजेपी की बैठक इसी हफ्ते

नई दिल्ली:

दिल्ली में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी के आला नेताओं की अहम बैठक हुई है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज और नितिन गडकरी भी मौजूद थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सरकार बनाने पर पार्टी के शीर्ष नेताओं के बीच एक राय नहीं बन पाई, जिसकी वजह से इस पर अंतिम फैसला नहीं हो सका।

सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली में सरकार बनाने या चुनाव कराने के मुद्दे पर फैसला करने के लिए बीजेपी इसी हफ्ते फिर बैठक करेगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, नितिन गडकरी और अमित शाह शामिल होंगे।

बीते सोमवार को आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल से मुलाकात की थी और दोबारा चुनाव कराने की अपील की थी। गौरतलब है कि डेढ़ महीने से जारी सियासी घमासान के बावजूद बीजेपी सूबे में सरकार बनाने के मुद्दे पर अपने पत्ते नहीं खोल रही है, वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी बीजेपी पर लगातार हमले कर रही है। आप पार्टी कई बार बीजेपी पर विधायकों के खरीद−फरोख्त करने के आरोप लगा चुकी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं दिल्ली कांग्रेस के दो विधायक मोहम्मद आसिफ और मतीन अहमद ने कांग्रेस मंगलवार को अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली में चुनाव कराने के सिलसले में मुलाकात की। दो विधायकों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को दिल्ली वापस बुलाने की मांग की है। उनका कहना है कि दिल्ली में अगर चुनाव होते है तो कांग्रेस दोबारा शीला के नेतृत्व में ही लड़े। साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन कुमार और जगदीश टाइटलर को भी दिल्ली चुनाव में अहम भूमिका देने की मांग की है।