यह ख़बर 15 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

फतेहपुर में बीजेपी सांसद साध्वी निरंजन ज्योति पर हमला, बाल-बाल बचीं

फतेहपुर:

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में बीजेपी की सांसद साध्वी निरंजन ज्योति पर अज्ञात लोगों ने जानलेवा हमला किया। हमलावरों ने सांसद पर फायरिंग की और उनके अंगरक्षक की राइफल खींचने की कोशिश की।

बताया जा रहा है कि सभी हमलावर नशे में थे। हालांकि हमले में सांसद निरंजन ज्योति को कोई चोट नहीं आई है। बीजेपी की सांसद पर यह हमला फतेहपुर सरदार कोतवाली के सिविल लाइन्स इलाके में हुआ, जहां वह एक समारोह में पहुंची थीं। पुलिस ने एक हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है और बाकियों की तलाश की जा रही है।

साध्वी निरंजन ज्योति ने एनडीटीवी से घटना के बारे में बताया कि वह एक कार्यक्रम में वहां गई थीं, तभी अज्ञात लोगों ने गाली गलौज करना शुरू कर दिया। वहां मौजूद स्थानीय लोगों ने उनमें से एक को पकड़ लिया। सांसद ने बताया, उन लोगों के पास तमंचा था और उन्होंने फायरिंग करने के अलावा मेरे सुरक्षाकर्मी का हथियार छीनने की कोशिश की...मैं किसी तरह गाड़ी में बैठकर वहां से निकल पाई।

पुलिस अधीक्षक विनोद सिंह ने बताया कि सिविल लाइन स्थित आवास विकास कॉलोनी के एक घर में मुंडन संस्कार में शामिल होने आईं सांसद साध्वी निरंजन ज्योति जब वापस लौट रही थीं, तभी भानू पटेल नाम के एक युवक ने अपने तीन साथियों के साथ अचानक हमला कर दिया और फायरिंग की।

उन्होंने बताया कि इस हमले में साध्वी निरंजन तो बाल-बाल बच गईं, पर उनके गनर राहुल तिवारी को चोटें आई हैं। सिंह ने बताया कि इस संबंध में बीजेपी सांसद की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करके भानु पटेल को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि मौके से फरार हो गए उसके तीन साथियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही हैं।

(इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com