अब तक आजाद नहीं हुए हैं देश के किसान : बीजेपी सांसद वरुण गांधी

अब तक आजाद नहीं हुए हैं देश के किसान : बीजेपी सांसद वरुण गांधी

बीजेपी सांसद वरुण गांधी (फाइल फोटो)

बहराइच:

भाजपा सांसद वरुण गांधी ने कहा कि आजादी के साढ़े छह दशक बीत जाने के बावजूद मुल्क के किसान स्वतंत्र नहीं हुए हैं। कर्ज ना चुका पाने पर उसे जेल भेज दिया जाता है जबकि बड़े उद्योगपति हजारों करोड़ रुपये का कर्ज ना लौटाने के बावजूद कोई सजा नहीं पाते।

वरुण ने बहराइच के अपने दो दिवसीय दौरे के पहले दिन रामपुर धोबियाहार, गायघाट और नानपारा में आयोजित किसान पंचायतों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आजादी के 68 साल बाद भी देश के किसान आजाद नहीं हुए हैं।

उन्होंने देश के किसानों और उद्योगपतियों के लिए अलग-अलग पैमाने अपनाये जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि किसान अगर 50 हजार रुपये का कर्ज वापस नहीं कर पाते हैं तो उनकी सम्पत्ति कुर्क कर ली जाती है और उन्हें जेल तक भेज दिया जाता है। वहीं, बड़े उद्योगपति हजारों करोड़ रुपये का कर्ज ना लौटाने के बावजूद ‘ऐश’ की जिंदगी जीते हैं और उनका कुछ नहीं बिगड़ता।

किसान पंचायतों के दौरान समर्थकों ने वरुण को वर्ष 2017 में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के दावेदार के तौर पर पेश करने की मांग वाले नारे लगाए।

वरुण ने हाल में बांधों से छोड़े गए पानी के कारण बाढ़ की तबाही से गुजरे शिवपुर ब्लाक के विभिन्न गांवों के रहने वाले पीड़ितों को ढाई-ढाई हजार रुपये के चेक भी बांटे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मौके पर उन्होंने कहा कि उनका बहराइच से पुराना नाता है और वह यहां दुखियारों का दर्द बांटने आये हैं।