भाजपा सांसद विजय गोयल की नज़र में महात्मा गांधी की तरह नरेंद्र मोदी भी ‘साबरमती के संत’ हैं

भाजपा सांसद विजय गोयल की नज़र में महात्मा गांधी की तरह नरेंद्र मोदी भी ‘साबरमती के संत’ हैं

विजय गोयल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भाजपा सांसद विजय गोयल ने राष्ट्रपिता के जन्मदिवस से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना महात्मा गांधी से करते हुए गुरुवार को दोनों को ‘साबरमती के संत’ बताया। गोयल ने अशोक रोड स्थित भाजपा मुख्यालय के सामने मौजूद अपने निवास पर महात्मा गांधी के साथ पीएम मोदी के फोटो वाली होर्डिंग लगाई हैं।

‘दे दी दुनिया में पहचान नई, ऊंचा किया भाल, साबरमती के संत तूने कर दिया कमाल’
इनमें लिखा गया है, ‘दे दी दुनिया में पहचान नई, ऊंचा किया भाल, साबरमती के संत तूने कर दिया कमाल।’ यह पंक्तियां 1954 में आई फिल्म ‘जागृति’ के इस गीत से मेल खाती हैं.. दे दी हमें आजादी बिना खडग बिना ढाल, साबरमती के संत तूने कर दिया कमाल।’ बैनर में गीत की मूल पंक्तियों का इस्तेमाल भी किया गया है।

पीएम मोदी की तुलना महात्मा गांधी से करने वाली इन होर्डिंग पर कांग्रेस, जदयू और आप की ओर से भाजपा को कड़ी प्रतिक्रियाओं सामना करना पड़ रहा है।

यह चापलूसी की इंतेहा है
कांग्रेस प्रवक्ता शकील अहमद ने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा के विजय गोयल ने प्रधानमंत्री को महात्मा गांधी से मिलाया है। यह चापलूसी की इंतेहा है। आत्म मुग्ध मोदी जैसे व्यक्ति भी शायद इस पर शर्मिन्दिगी महसूस करें।’’

गोयल से इस बारे में संपर्क किए जाने पर कहा कि वह उन व्यक्तित्वों के बीच तुलना नहीं कर रहे हैं जो अपने अपने तरीके से संत हैं।

मोदी हमें भ्रष्टाचार, गरीबी से मुक्त करा रहे हैं
उन्होंने कहा, ‘‘गांधी ने देश को आजाद कराया, मोदी हमें भ्रष्टाचार, गरीबी से मुक्त करा रहे हैं। मोदी देश के लिए अपने व्यक्तिगत जीवन को बलिदान करके एक संत की तरह काम रहे हैं। विदेश और उनका मीडिया भी इस बात को स्वीकार कर रहा है।’’

मोदी सरकार में मंत्री पद पाने के लिए यह सब कर रहे हैं
उधर, जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने गोयल को निशाने पर लेते हुए कहा कि भाजपा के यह सांसद मोदी सरकार में मंत्री पद पाने के लिए यह सब कर रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आप प्रवक्ता अशुतोष ने गोयल की इस होर्डिंग को ‘‘हैरान कर देने वाला’’ बताया।