नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब से दूर रखना होता तो राज्यसभा में क्यों लाते : बीजेपी सूत्र

नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब से दूर रखना होता तो राज्यसभा में क्यों लाते : बीजेपी सूत्र

नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बीजेपी से इस्तीफा देने वाले नवजोत सिंह सिद्धू ने आज अपने इस्तीफा देने का कारण स्पष्ट किया तो बीजेपी के सूत्रों ने भी इस संबंध में सफाई दी। नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मैंने इस्तीफा दिया क्योंकि मुझसे कहा गया था कि आप पंजाब की तरफ मुंह नहीं करेंगे। मुझे अमृतसर के बजाय कुरुक्षेत्र से चुनाव लड़ाया गया। मैं अपनी जड़, अपना वतन कैसे छोड़ दूं।

इस पूरे मामले पर बीजेपी के सूत्रों के हवाले से प्रतिक्रिया मिली है। बीजेपी का कहना है कि पंजाब से दूर रखना होता तो राज्यसभा क्यों लाते। पंजाब चुनाव में सिद्धू को आगे रखना चाहते थे। उनके पंजाब न जाने की कोई शर्त नहीं थी। दरअसल, पंजाब इकाई ने कोर ग्रुप के लिए सिद्धू का नाम नहीं भेजा था। बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने कोर ग्रुप में सिद्धू का नाम डाला था।

गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू ने आज साफ किया कि क्यों उन्होंने राज्यसभा से इस्तीफा दिया। दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सिद्धू ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि 'मैंने इस्तीफा दिया क्योंकि मुझसे कहा गया था कि पंजाब की तरफ मुंह नहीं करोगे।' सिद्धू ने आगे कहा 'मुझसे कहा गया कि तुम पंजाब से दूर रहोगे। धर्मों में सबसे बड़ा धर्म राष्ट्रधर्म होता है। तो फिर कैसे मैं अपनी जड़, अपना वतन छोड़ दूं।' 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com