भाजपा ने जारी की यूपी, उत्तराखंड और पंजाब के उम्मीदवारों की पहली सूची

भाजपा ने जारी की यूपी, उत्तराखंड और पंजाब के उम्मीदवारों की पहली सूची

खास बातें

  • यूपी के दो चरणों के 149 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा
  • उत्तराखंड के 64 और पंजाब के 6 उम्मीदवार घोषित
  • बाकि उम्मीदवारों की लिस्ट मंगलवार को जारी की जाएगी
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रेदश, उत्तराखंड और पंजाब के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आदि बड़े नेताओं ने मंथन के बाद इस लिस्ट को जारी किया गया.

इस बैठक में यूपी के पहले दो चरणों के लिए 149 उम्मीदवारों, उत्तराखंड के लिए 64 और पंजाब के 6 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई. केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने भाजपा कार्यालय में उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए लिस्ट जारी की. बाकि उम्मीदवारों के लिए मंगलवार को फिर से पार्टी आलाकमान की बैठक होगी.

उत्तर प्रदेश में जिन लोगों को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है उनमें मेरठ से लक्ष्मीकांत वाजपेयी, बागपत से योगेश धामा, सरधना से संगीत सोम, गाजियाबाद से अतुल गर्ग, हापुड़ से विजयपाल आढ़ती, बुलंदशहर से विरेन्द्र सिरोही, अलीगढ़ से संजीव राजा, मथुरा से श्रीकांत शर्मा, गोवर्धन से मेघश्याम सिंह, सहारनपुर विजेन्द्र कश्यप और अमरोहा से डॉ. केएस सैनी प्रमुख हैं.

यूपी में पहले  चरण में 11 फरवरी और दूसरे चरण में 15 फरवरी को वोट डाले जाएंगे.

उत्तराखंड में 64  लोगों की लिस्ट जारी की गई है. इनमें रुड़की से वर्तमान विधायक प्रदीप बत्रा, मंगलोर से रिशिपाल बालियान, हरिद्वार (देहात) स्वामी यतीश्वारानंद, श्रीनगर से डॉ. धनसिंह रावत, रुद्रपुर से राजकुमार ठुकराल, काशीपुर से हरभजन सिंह चीमा, नैनीताल से कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए संजीव आर्य, अल्मोड़ा से रघुनाथ सिंह चौहान के नाम प्रमुख है.

पंजाब में जिन 6 लोगों के नामों की घोषणा की गई है उनमें अमृतसर (नार्थ) अनिल जोशी, जालंधर (वेस्ट) मोहिंद्रा भगत, आनंदपुर साहिब से परमिंदर शर्मा, फगवाड़ा से सोमप्रकाश, जालंधर (मध्य) से मनोरंजन कालिया, फाजिल्का से सुरजीत ज्ञानी शामिल हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com