यह ख़बर 17 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मोदी के बारे में अय्यर का बयान कांग्रेस की हताशा का घटिया नमूना : भाजपा

नई दिल्ली:

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के बारे में कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के उस विवादास्पद बयान को मुख्य विपक्षी दल ने कांग्रेस की हताशा का परिचायक और घटिया बताया, जिसमें कहा गया है कि गुजरात के मुख्यमंत्री कभी देश के प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे और अगर वह चाहें तो कांग्रेस उनके लिए चाय बांटने की जगह मुहैया करा सकती है।

पार्टी के प्रवक्ता प्रकाश जावडेकर ने कहा, कांग्रेस नेता का यह बयान उस पार्टी की घटिया सोच और हताशा का प्रतीक है। हम कांग्रेस और उसके नेताओं की हताशा को समझ सकते हैं, लेकिन ऐसे निम्न स्तरीय बयान देकर वे चाय बेचने वाले और सभी गरीब वर्गों को अपमान कर रहे हैं।

उन्होंने रामायण की एक चौपाई के हवाले से कहा कि जब किसी का दुख बहुत अधिक बढ़ जाता है तो उसकी मति भी मारी जाती है। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में निश्चित हार की सचाई से कांग्रेस और उसके नेताओं की मति मारी गई है। हम यही कामना करते हैं कि ईश्वर उन्हें सद्बुद्धि दे।

अय्यर ने आज यहां अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सम्मेलन स्थल पर कहा, मैं आपसे वादा करता हूं कि 21वीं सदी में नरेंद्र मोदी कभी देश के प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे, लेकिन अगर वह यहां चाय बांटना चाहते हैं तो हम उनके लिए जगह तलाश देंगे। मोदी अपने चुनावी भाषणों में अक्सर कहते हैं कि वह बहुत ही साधारण परिवार से हैं और बचपन में रेलवे स्टेशन पर चाय बेचा करते थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लेखक नीलांजन मुखोपाध्याय की पुस्तक ‘ए एनाटोमी ऑफ नरेंद्र मोदी-द मैन एंड हिज पॉलिटिक्स’ के मुताबिक, मोदी जब छह साल के थे तो गुजरात के वाडनगर स्टेशन पर यात्रियों को चाय बेचने में अपने पिता की मदद करते थे।