यह ख़बर 12 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

वाड्रा के भूमि सौदे का मुद्दा संसद में : दोनों सदनों में हंगामा

खास बातें

  • कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के कथित रूप से एक भूमि सौदे में शामिल होने के मुद्दे पर आज संसद में कार्यवाही बाधित हुई।
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के कथित रूप से एक भूमि सौदे में शामिल होने के मुद्दे पर आज संसद में कार्यवाही बाधित हुई।

लोकसभा और राज्यसभा दोनों की ही कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। मामले की जांच की मांग को लेकर भाजपा सदस्य आसन के सामने आकर नारेबाजी करने लगे।

श्रीलंकाई तमिलों की दुर्दशा और भारतीय मछुआरों की हत्या के दोषी दो इतालवी मरीन को इटली द्वारा भारत को नहीं सौंपने के मुद्दे सहित कुछ अन्य मुद्दे भी सदन में उठे, लेकिन सबसे आगे रहा वाड्रा से जुडा मुद्दा।

जिस समय लोकसभा में भाजपा सदस्य इस मुद्दे को जोरशोर से उठा रहे थे, सोनिया सदन में मौजूद थीं। भाजपा सदस्यों के हाथ में प्लेकार्ड थे, जिन पर लिखा था कि ‘वित्त मंत्री, दामाद का फार्मूला अपनाइये, घर बैठे कमाइये और घाटा घटाइये’।

भाजपा ने राजस्थान में वाड्रा से जुड़े भूमि सौदे में कथित अनियमितताओं के बारे में चर्चा कराने के लिए दोनों ही सदनों में प्रश्नकाल स्थगित करने का नोटिस दिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये नोटिस इन खबरों के परिप्रेक्ष्य में आए, जिनमें आरोप है कि राजस्थान में भूमि खरीदने में वाड्रा ने कानून का पालन नहीं किया।