यह ख़बर 15 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

उपराष्ट्रपति चुनाव में भी दो-दो हाथ को तैयार भाजपा

खास बातें

  • भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को साफ कर दिया कि वह उपराष्ट्रपति चुनाव में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के उम्मीदवार वर्तमान उपराष्ट्रपति डा. हामिद अंसारी के लिए मैदान खाली नहीं छोड़ेगी।
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को साफ कर दिया कि वह उपराष्ट्रपति चुनाव में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के उम्मीदवार वर्तमान उपराष्ट्रपति डा. हामिद अंसारी के लिए मैदान खाली नहीं छोड़ेगी। पार्टी ने हालांकि उम्मीदवार का नाम तय नहीं किया है। इसके लिए 16 जुलाई को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बैठक बुलाई गई है।

भाजपा कोर ग्रुप की बैठक के बाद महासचिव अनंत कुमार ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, "हमने उपराष्ट्रपति चुनाव लड़ना तय किया है।" उन्होंने हालांकि यह नहीं बताया कि पार्टी का उम्मीदवार कौन होगा।

आगामी 16 जुलाई को राजग की बैठक बुलाई गई है, जिसमें उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम पर चर्चा होगी।

कुमार ने कहा, "हम इस मसले पर 16 जुलाई को राजग की बैठक में चर्चा करेंगे। हम अन्य राजनीतिक दलों से भी बात करेंगे।"

उपराष्ट्रपति पद के लिए भाजपा के सम्भावित उम्मीदवार के तौर पर जसवंत सिंह और मुरली मनोहर जोशी का नाम चर्चा में है।

उधर, राजग का एक घटक, जनता दल (युनाइटेड) उपराष्ट्रपति पद के लिए संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के सम्भावित उम्मीदवार वर्तमान उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का समर्थन कर सकता है।

जद(यु) के अध्यक्ष एवं राजग संयोजक शरद यादव ने हालांकि कहा है कि उनका गठबंधन इस मुद्दे पर फैसला तब लेगा, जब संप्रग अपने पत्ते खोल देगा। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "संप्रग फैसला ले ले, उसके बाद हम बैठक करेंगे।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि जद(यु) और राजग के एक अन्य घटक, शिव सेना ने 19 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए संप्रग उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी को समर्थन देने की घोषणा की है।