बीजेपी सेवा दिवस के रूप में मनाएगी पीएम मोदी का जन्मदिन, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी

बीजेपी सेवा दिवस के रूप में मनाएगी पीएम मोदी का जन्मदिन, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी

नरेंद्र मोदी ऐप

खास बातें

  • मोदी गुजरात में मनाएंगे जन्मदिन, मां से मिलेंगे
  • नवसारी में दिव्यांगों को विशेष उपकरण व सहायता सामग्री वितरण
  • प्रधानमंत्री मोदी के मोबाइल ऐप को डाउनलोड करने का अभियान
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्रह सितंबर को 66 साल के हो जाएंगे. बीजेपी ने उनके जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है. खुद पीएम मोदी अपने जन्मदिन पर अपने गृह राज्य गुजरात में रहेंगे. वे नवसारी में दिव्यांगों को विशेष उपकरण देंगे.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट पर जानकारी दी है कि पार्टी ने प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है. इसके लिए देश भर में बीजेपी कार्यकर्ता स्वच्छता अभियान में जुटेंगे. खुद शाह इस मौके पर तेलंगाना में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेंगे.
 


मोदी गुजरात में
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना जन्मदिन अपने गृह राज्य गुजरात में मनाएंगे. वे इस मौके पर अपनी मां से मिलकर उनका आशीर्वाद लेंगे. उनके जन्मदिन पर सामाजिक न्याय व अधिकारिक मंत्रालय की ओर से नवसारी में दिव्यांगों को विशेष उपकरण व सहायता सामग्री प्रदान की जाएगी. कोशिश है कि इसके जरिए गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया जाए.

विभाग के मंत्री थावरचंद गहलोत ने कहा है कि "यह देश और दुनिया का सबसे बड़ा समारोह होगा जिसमें 11223 दिव्यांगों को लगभग 11 करोड़ से अधिक धनराशि के सहायक उपकरण बाटेंगे. आशा है कि इस समारोह में तीन गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज किए जाएंगे."

मोदी ऐप डाउनलोड अभियान
जहां बीजेपी प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर स्वच्छता अभियान चलाएगी वहीं पार्टी का युवा मोर्चा इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मोबाइल ऐप को डाउनलोड करने का अभियान चलाएगा.

युवा मोर्चा के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने कहा है कि 17 और 18 सितंबर को देश भर में प्रमुख बाजारों, चौराहों और मॉल में स्टॉल लगाकर लोगों से मोदी ऐप अपने-अपने मोबाइल पर डाउनलोड करने की अपील की जाएगी. युवाओं को साथ जोड़ने के लिए 19 से 21 सितंबर तक शैक्षणिक संस्थानों, छात्रावासों और साइबर सिटी के सामने इसी तरह के स्टॉल लगाए जाएंगे.

इस ऐप के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण, मन की बात कार्यक्रम, केंद्र सरकार की विभिन्न उपलब्धियां और योजनाओं की जानकारी मोबाइल फोन पर ही हासिल की जा सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com