पंजाब में अकाली दल के साथ ही मिलकर चुनाव लड़ेगी बीजेपी : सूत्र

पंजाब में अकाली दल के साथ ही मिलकर चुनाव लड़ेगी बीजेपी : सूत्र

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पंजाब में भी अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इसी सिलसिले में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को राज्य के पार्टी नेताओं से मुलाकात की और हालात का जायजा लिया। इसके अलावा अमित शाह अकाली नेता एवं राज्य के उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल से भी मिले।

सूत्रों के मुताबिक, दोनों के बीच हुई इस मुलाकात में अगले साल के चुनावों को लेकर बात हुई और दोनों ही पार्टियों ने मौजूदा गठबंधन को जारी रखते हुए अगला चुनाव साथ मिलकर लड़ने का फ़ैसला किया। इसके साथ ही सूत्रों ने बताया कि इस मुलाकात में बीजेपी नेता एवं पूर्व सासंद नवजोत सिंह सिद्धू की भूमिका पर भी बात हुई। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि आगामी चुनाव में सिद्धू किस भूमिका में होंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि सिद्धू और अकाली नेतृत्व के बीच रिश्ते अच्छे नहीं बताए जाते। पिछली लोकसभा में अमृतसर सीट से बीजेपी सांसद रहे सिद्धू बादल परिवार के खिलाफ सार्वजनिक रूप से आवाज बुलंद कर चुके हैं। पंजाब की राजनीति में बेहद लोकप्रिय चेहरा बन चुके इस पूर्व टेस्ट क्रिकेटर की आम आदमी पार्टी में भी जाने की भी अटकलें लगने लगी थी। दिल्ली के सीएम एवं आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल सिद्धू को पार्टी में शामिल होने का खुलेआम न्योता दे चुके हैं। ऐसे में विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धू को साधना बीजेपी-अकाली गठबंधन के लिए अहम हो जाता है।
    
केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी के लिए यह साल और अगला साल बड़ी चुनौती लेकर आ रहे हैं। इस दौरान कई राज्यों में चुनाव होने हैं और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ख़ुद इस सिलसिले में काफ़ी सक्रिय हो गए हैं। वह कई राज्य इकाइयों के कोर ग्रुप से मिल रहे हैं। सोमवार को पंजाब के नेताओं से मुलाकात से पहले रविवार को अमित शाह गुजरात और यूपी के नेताओं से भी मिले थे। अब वह मंगलवार को दिल्ली और पश्चिम बंगाल के नेताओं से मुलाकात करेंगे।