बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो-दिवसीय बैठक आज से, वक्ताओं में आडवाणी नहीं!

लालकृष्ण आडवाणी की फाइल तस्वीर

बेंगलुरु:

बेंगलुरु में आज से बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिन की बैठक शुरू हो रही है। सत्ता में आने के बाद बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की यह पहली बैठक है।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज बैठक को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बैठक में हिस्सा लेने के लिए बेंगलुरु पहुंच चुके हैं। बैठक के दूसरे दिन यानी कल पीएम मोदी का संबोधन होगा। बैठक के लिए बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्षों समेत कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है।

बीजेपी अपनी सबसे बड़ी रणनीतिक बैठक करने जा रही है, लेकिन इस बैठक में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी समापन भाषण नहीं देंगे। दो दिन तक चलने वाली बैठक में वक्ताओं की सूची में आडवाणी का नाम शामिल नहीं है।

बीजेपी के गठन के बाद से ही पार्टी की सभी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आडवाणी न सिर्फ शामिल रहे, बल्कि उन्होंने बैठक को संबोधित भी किया। यह पहली बार है जब वह राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित नहीं करेंगे। हालांकि गोवा में 2013 में हुई बैठक में वह शामिल नहीं हुए थे, जिसमें नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार अभियान का प्रमुख बनाया गया था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com