यह ख़बर 04 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

भाकियू भी खोलेगी खुर्शीद के खिलाफ मोर्चा

खास बातें

  • किसानों का यह संगठन इस माह के अंत में खुर्शीद के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र फर्रुखाबाद में एक महापंचायत करके उन्हें अपनी तरह से घेरेगा।
फर्रुखाबाद:

इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) के बाद अब भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) भी विदेशमंत्री सलमान खुर्शीद के लिए सिरदर्द बनने जा रही है। किसानों का यह संगठन इस माह के अंत में खुर्शीद के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र फर्रुखाबाद में एक महापंचायत करके उन्हें अपनी तरह से घेरेगा।

खुर्शीद और उनकी पत्नी लुइस द्वारा संचालित डॉक्टर जाकिर हुसैन ट्रस्ट के जरिये विकलांगों का कथित रूप से हक मारने के विरोध में आईएसी नेता अरविंद केजरीवाल की रैली से उठे गुबार के बीच भाकियू भी मैदान में कूद पड़ी है।

भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के मुताबिक संगठन के कुछ कार्यकर्ता केजरीवाल की जनसभा के दौरान उनकी सुरक्षा में लगे यूनियन के लाठीबंद कार्यकर्ताओं पर कांग्रेस कारकुनों के ‘हमले’ तथा संगठन के जिलाध्यक्ष की कार पर पत्थरबाजी का मुद्दा लेकर यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के पास गए थे।

उन्होंने बताया कि टिकैत ने इसे गम्भीरता से लेते हुए इस माह के अंत में एक महांपचायत बुलाने का ऐलान किया और कहा कि इस महापंचायत में संस्था के सभी राष्ट्रीय नेता फर्रुखाबाद पहुंचकर विदेशमंत्री खुर्शीद के ट्रस्ट द्वारा किए गए ‘घोटाले’ तथा केजरीवाल की रैली के दौरान यूनियन कार्यकर्ताओं पर कांग्रेस कारकुनों द्वारा किए गए अत्याचार के खिलाफ बिगुल फूंकेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्रों ने बताया कि टिकैत का भी मानना है कि खुर्शीद के ट्रस्ट ने विकलांगों के कल्याण की योजनाओं का धन हासिल करने के लिए सरकारी अधिकारियों के फर्जी दस्तखत और मोहरों का इस्तेमाल करके धोखाधड़ी की है और वह आईएसी द्वारा शुरू की गई लड़ाई को अपने संगठन के स्तर से भी लड़ना चाहते हैं।