यह ख़बर 26 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

संसद में आज होगी काले धन के मुद्दे पर चर्चा

काले धन के मुद्दे पर काली छतरी के साथ संसद में विरोध तृणमूल सांसद

नई दिल्ली:

संसद में आज काले धन के मुद्दे पर चर्चा होगी। विपक्षी दल काले धन को वापस लाने के लिए उठाए गए कदमों पर सरकार से सवाल पूछ रहे हैं। संसद के सूत्रों ने बताया कि चर्चा किसी एक सदन में या दोनों सदनों में हो सकती है।

विपक्षी दलों में इस मुद्दे पर कार्यस्थगन प्रस्ताव लाने की चर्चा भी चल रही है, वहीं बीजद के बी. महताब ने इस मुद्दे पर लोकसभा में नियम-193 के तहत चर्चा के लिए नोटिस दिया है, जिसमें मत-विभाजन का प्रावधान नहीं होता।

संसदीय कार्य राज्यमंत्री राजीव प्रताप रूड़ी ने कहा कि सरकार इस मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में चर्चा के लिए तैयार है। सरकार के लोग इस बाबत कम अवधि की चर्चा कराना चाहते हैं।

काले धन के मुद्दे पर मंगलवार को दोनों सदनों में हंगामे की स्थिति देखी गई। विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है और सवाल पूछा रहा है कि सत्ता में आने के 100 दिन के भीतर काला धन देश में वापस लाने के भाजपा के वायदे का क्या हुआ।

संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा, 'हमने काला धन वापस लाने के लिए ठोस कदम उठाने का वायदा किया था। हमने कदम उठाये हैं। सब जानते हैं। कांग्रेस ने काला धन वापस लाने के लिए क्या किया।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संसद के सूत्रों ने कहा कि नायडू ने विपक्षी दलों को आश्वासन भी दिया है कि सरकार को संसद में चर्चा के दौरान उन्हें उनके लिए निर्धारित समय से अधिक समय आवंटित होने में कोई समस्या नहीं है।