यह ख़बर 16 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बिहार में न्यायालय परिसर में विस्फोट, कांस्टेबल जख्मी

खास बातें

  • बिहार के वैशाली जिले के हाजीपुर न्यायालय परिसर में मंगलवार को हुए एक विस्फोट में महिला कांस्टेबल जख्मी हो गई। घटनास्थल से पुलिस ने एक जिन्दा बम भी बरामद किया है।
पटना:

बिहार के वैशाली जिले के हाजीपुर न्यायालय परिसर में मंगलवार को हुए एक विस्फोट में महिला कांस्टेबल जख्मी हो गई। घटनास्थल से पुलिस ने एक जिन्दा बम भी बरामद किया है। इस विस्फोट के दौरान पेशी के लिए जेल से पहुंचा कैदी फरार हो गया, लेकिन उसे फौरन गिरफ्तार कर लिया गया।

वैशाली के पुलिस अधीक्षक सुरेश चौधरी ने बताया कि हाजीपुर न्यायालय में सुबह डकैती कांड के आरोपी संतलाल नाम के कैदी की पेशी थी। इसी दौरान न्यायालय परिसर में दो अज्ञात लोगों द्वारा लगाया गया विस्फोटक फट गया जिससे वहां अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई। इसका फायदा उठाते हुए संतलाल फरार हो गया। पुलिस ने हालांकि, तत्काल कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस के मुताबिक, इस घटना में एक महिला कांस्टेबल को हल्की चोट आई है। उन्होंने बताया कि घटना की पूरी जांच की जा रही है। घटनास्थल से पुलिस ने एक जिन्दा बम भी बरामद किया है, जिसे निष्क्रिय किया जा रहा है। दोनों लोगों की पहचान करने के लिए वहां उपस्थित लोगों से पूछताछ चल रही है।  चौधरी ने दावा किया कि यह विस्फोट संतलाल को छुड़ाने के लिए किया गया था।