घायल बच्ची की मदद न करना हेमा मालिनी की 'बर्बर भूल' : केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो

घायल बच्ची की मदद न करना हेमा मालिनी की 'बर्बर भूल' : केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो

कार हादसे में घायल हेमा मालिनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मथुरा से सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी के कल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने इसे एक ‘बर्बर ग़लती’ करार दिया है।

बाबुल सुप्रियो का बयान ऐसे वक्त़ आया है जब हेमा मालिनी को अपने उस बयान के लिए चौतरफ़ा विरोध झेलना पड़ रहा है। एक सप्ताह पहली हुई इस दुर्घटना में हेमा मालिनी की मर्सिडीज़ कार की चपेट में आकर दो साल की एक बच्ची की मौत हो गई थी और पांच लोग गंभीर रुप से घायल हो गए थे।

इस घटना के करीब एक हफ़्ते बाद हेमा मालिनी ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस घटना का ज़िक्र करते हुए हादसे के लिए मृत बच्ची चिन्नी के पिता को ज़िम्मेवार ठहराया। हेमा ने बच्ची के पिता हर्ष खंडेलवाल को ट्रैफ़िक नियमों को अनदेखा करने का भी आरोप लगाया।

हेमा के इस आरोप के जवाब में, हर्ष खंडेलवाल ने कहा कि अगर हादसे वाले दिन हेमा मालिनी उनकी मदद करतीं तो उनकी बच्ची की जान बचायी जा सकती थी।

बर्बर भूल
एनडीटीवी से बात करते हुए बाबुल सुप्रियो ने कहा, ‘ये मौके पर मौजूद हर किसी के तरफ़ से की गई एक बर्बर भूल थी, जिसमें हेमा जी भी शामिल हैं। किसी को भी ज़ख़्मी बच्ची को वहां वैसी नाज़ुक हालत में छोड़ कर नहीं जाना चाहिए था, हम सबको इस सच को स्वीकार कर लेना चाहिए...’   

66 साल की हेमा मालिनी की उस वक्त़ काफ़ी निंदा हुई थी जब दौसा में हुए इस एक्सीडेंट के दौरान पीड़ित परिवार की मदद किए मगर वे वहां से अस्पताल चली गईं थी। हेमा मालिनी को इस एक्सीडेंट के दौरान माथे और नाक में चोट आई थी। उनकी बाद में एक छोटी सर्जरी भी की गई थी।

हादसे के बाद वहां मौजूद कुछ लोगों ने हेमा-मालिनी की मदद की और उन्हें एक प्राइवेट अस्पताल पहुंचाया। जबकि बच्ची और उसके परिवार को मदद के लिए इंतज़ार करना पड़ा और जब तक वे अस्पताल पहुंचाए गए, तब तक बच्ची की मौत हो चुकी थी।

हेमा का ट्वीट
हेमा-मालिनी ने कल ट्वीट कर कहा था, ‘मेरा हृदय उस बच्चे के लिए द्रवित है, जिसे इस हादसे में अपनी जान गंवानी पड़ी और उसके घरवालों को चोटें आईं। काश, कि उसके पिता ट्रैफ़िक नियमों का पालन करते तो उसकी जान बचाई जा सकती थी।’  

जबकि बच्ची के पिता हर्ष खंडेलवाल के अनुसार, ‘हेमा मालिनी की मर्सिडीज़ 150 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से दौड़ रही थी, जिस कारण ये हादसा हुआ। उन्होंने ये भी कहा कि उन्होंने किसी भी तरह से ट्रैफ़िक नियमों को नहीं तोड़ा। ’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हर्ष के अनुसार, ‘दोनों गाड़ियों की भिड़ंत के बाद मेरी बेटी सड़क पर जा गिरी थी, ये वहां मौजूद लोगों ने भी देखा। अगर वे चाहतीं तो मेरी बच्ची की मदद कर सकतीं थी लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और उसे सड़क पर मरता छोड़ खुद अस्पताल चलीं गई।’