यह ख़बर 08 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

कर्नाटक चुनाव परिणाम : बीजेपी ने कहा, येदियुरप्पा के चलते भारी नुकसान हुआ

खास बातें

  • बीजेपी ने कहा है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मिली हार से वह स्तब्ध और नाखुश है। पार्टी ने कर्नाटक में अपनी कुछ कमियां स्वीकारते हुए कहा कि बीएस येदियुरप्पा के बीजेपी छोड़ने से उसे यह भारी नुकसान हुआ है।
नई दिल्ली:

बीजेपी ने कहा है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मिली हार से वह स्तब्ध और नाखुश है। पार्टी ने कर्नाटक में अपनी कुछ कमियां स्वीकारते हुए कहा कि बीएस येदियुरप्पा के बीजेपी छोड़ने से उसे यह भारी नुकसान हुआ है।

पार्टी के महासचिव राजीव प्रताप रूडी ने कनार्टक की हार के बारे में पूछे जाने पर कहा, हम स्तब्ध हैं। हम इस हार से नाखुश और चिंतित हैं। कई ऐसे कारण थे, जिनकी वजह से पार्टी के कार्यकर्ताओं का मनोबल प्रभावित हुआ। उन्होंने कहा कि पार्टी हार के कारणों का विश्लेषण करेगी और पता करेगी कि ऐसा क्यों हुआ।

पार्टी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पूर्व पार्टी नेता बीएस येदियुरप्पा बीजेपी के वोट का अच्छा-खासा हिस्सा अपने खाते में ले गए। हालांकि उन्होंने येदियुरप्पा से दूरी बनाने के फैसले को जायज ठहराते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के गंभीर मुद्दे थे और लोकायुक्त ने भी इसका संज्ञान लिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रसाद ने कहा, कुछ मुद्दों पर समझौता नहीं किया जा सकता और भ्रष्टाचार ऐसा ही एक मुद्दा है। उन्होंने कहा, 1989 से जो पार्टी कर्नाटक में जीतती है, वह लोकसभा में हार जाती है। इसलिए मुझे भरोसा है कि हम लोकसभा चुनाव में जीतेंगे। बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा, हमारी कुछ कमियां रहीं होंगी। कांग्रेस अपनी खूबी की वजह से वहां नहीं जीती है। कांग्रेस हसीन सपने नहीं देखे। भ्रष्टाचार के दलदल में फंसी कांग्रेस को कर्नाटक का तिनका भी सहारा नहीं देगा।