बीएसएफ ने सीमा पर दो पाकिस्तानी घुसपैठियों समेत चार तस्करों को मार गिराया, देखें तस्वीरें

बीएसएफ ने सीमा पर दो पाकिस्तानी घुसपैठियों समेत चार तस्करों को मार गिराया, देखें तस्वीरें

प्रतीकात्मक फोटो

फिरोजपुर:

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के फिरोजपुर जिले में भारत-पाक सीमा पर आज (रविवार) तड़के दो पाकिस्तानी घुसपैठियों समेत चार तस्करों को मार गिराया। उनके पास से 10 किलोग्राम हेरोइन बरामद किया। इनके पास से दो पिस्टल, एक देसी कट्टा बरामद किया गया।

के वरिष्ठ अधिकारी के  मुताबिक  बीएसएफ के 191 बटालियन के जवानों ने पक्की सूचना के आधार पर घात लगाकर बैठे थे, तभी तड़के करीब एक  बजकर 45 मिनट पर फिरोजपुर सेक्टर के मेहंदीपुर सीमा चौकी के निकट कुछ हरकत देखी।
 


जब पाक के तस्कर बाड़ के अंदर आने कोशिश करने लगे तब बीएसएफ के जवानों ने उन्हें चेतावनी दी, लेकिन उल्टे तस्करों ने बीएसएफ पर ही फायरिंग शुरू कर दी। अपने बचाव में बीएसएफ जवानों ने फायरिंग की।  ये घटना बाड़ से 150 मीटर की दूरी पर हुआ। फिलहाल पूरे इलाके में सर्च अभियान चल रहा है। गौरतलब है पिछले महीने पठानकोट पर हुए आतंकी हमले पर बीएसएफ पर उंगुली उठी थी कि सीमा पार कर आतंकी पठानकोट में आए थे।
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद 21 जनवरी को गुरदासपुर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भी घुसपैठ कर रहे एक पाकिस्तानी घुसपैठियों को बीएसएफ ने मार गिराया था और दो पाकिस्तानी वापस भाग गए थे। अब लगता है अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ हाइएलर्ट पर है और वो कोई ढ़िलाई देने के मूड में नहीं है।