सरहद पर गोलाबारी के बीच आज से बीएसएफ और पाक रेंजर्स के बीच बातचीत होगी

सरहद पर गोलाबारी के बीच आज से बीएसएफ और पाक रेंजर्स के बीच बातचीत होगी

भारत-पाक सीमा पर गश्त लगाते जवान...

नई दिल्ली:

सरहद पर जारी गोलाबारी के बीच आज से सीमा सुरक्षा बल और पाक रेंजर्स के महानिदेशकों के बीच बातचीत नई दिल्ली में बीएसएफ मुख्यालय में शुरू होगी।

इसी साल अगस्त में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर की वार्ता रद्द होने के बाद दोनों देशों के बीच यह पहली उच्चस्तरीय बातचीत है । बातचीत के एजेंडे में संघर्षविराम का उल्लंघन और सीमा पार से जारी घुसपैठ पर जोर होगा।
 
इससे पहले बुधवार को मेजर जनरल उमर फारुक की अगुवाई में 16 सदस्यीय दल दिल्ली पहुंचा। अक्सर हर बार मीडिया से बात करने वाले पाकिस्तानी दल ने मीडिया के सामने चुप्पी साध ली और इतना ही कहा, 'थैंक्यू'। बात किस माहौल में होगी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बुधवार यानी कल पाकिस्तान की ओर से पुंछ और कुपवाड़ा में संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया। कुपवाड़ा में बीएएसएफ के दो जवान घायल भी हो गए।

भारत की कोशिश होगी कि वह पाक को सबूत के साथ बताए कि कैसे उसकी ओर से लगातार सीमा पर गोलाबारी की जा रही है और अगर कहीं ऐसे हालात होते हैं तो स्थानीय स्तर पर दोनों देशों के अधिकारी इस मुद्दे को सुलझाएं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे इस बात की उम्मीद कम ही है कि पाकिस्तान अपनी गलती मानेगा उल्टे वह भारत पर आरोप लगाएगा कि सीमा पर भारतीय जवान ही गोलाबारी कर हालात खराब कर रहे हैं।