पंजाब : बीएसएफ के जवानों ने रावी नदी में पकड़ी पाकिस्तानी बोट

पंजाब : बीएसएफ के जवानों ने रावी नदी में पकड़ी पाकिस्तानी बोट

खास बातें

  • माना जा रहा है नाव रावी नदी में बहकर आ गई
  • तनाव के कारण सीमा की सुरक्षा कड़ी
  • दो दिन पहले भी गुजरात तट के निकट पाकिस्तानी नाव मिली थी
अमृतसर:

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पंजाब के अमृतसर जिले में रावी नदी में बहकर आई एक खाली नाव पकड़ी है. इससे दो दिन पहले भी तटरक्षक बलों ने गुजरात तट के निकट एक पाकिस्तानी नाव पकड़ी थी. यह नाव अमृतसर जिले के तोता पोस्ट इलाके में पकड़ी गई है.

सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक के के शर्मा ने दिल्ली में कहा, नाव में कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है और प्राथमिक जांच में लगता है कि यह नाव बहकर भारत की ओर आ गई थी. उल्लेखनीय है कि यह पाकिस्तानी नाव ऐसे समय पकड़ी गई है, जब भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के कारण सीमा पर निगरानी कड़ी कर दी गई है.

सीमा सुरक्षा बल के पंजाब फंट्रियर के डीआईजी आर के कटारिया ने कहा, पाकिस्तानी नाव अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास रावी नदी में बहकर इस ओर आ गई थी. उन्होंने बताया कि यह नाव खाली थी और अपने लंगर के साथ इधर बहकर आ गई थी. उन्होंने कहा, कल नदी का प्रवाह काफी तेज था. रावी नदी में जलस्तर बढ़ने से शायद यह नाव बहकर इधर आ गई. कटारिया ने कहा कि इस प्रकार की घटनाएं दुर्लभ नहीं हैं और नदी में जलस्तर बढ़ने और तेज प्रभाव के कारण पहले भी जानवर बहकर इधर की ओर आ जाते थे.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले तटरक्षक बलों ने 2 अक्तूबर को गुजरात तट के निकट भी एक पाकिस्तानी नौका को पकड़ा गया था. उस पर चालक दल के नौ लोग सवार थे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com