यह ख़बर 06 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

कैबिनेट का विस्तार रविवार को, पीएम मोदी ने सहयोगी दलों से मांगे नाम : सूत्र

पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

केंद्रीय कैबिनेट का रविवार को विस्तार किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सहयोगी दलों से नाम मांगे हैं। टीडीपी और शिवसेना संभवत: कल यानी शुक्रवार को नाम सौंप देंगी।

सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में एक राज्यमंत्री का पद शिवसेना को मिल सकता है। शिवसेना के सांसद अनिल देसाई मोदी मंत्रिमंडल में शामिल किए जा सकते हैं। इसके बदले शिवसेना महाराष्ट्र में उप-मुख्यमंत्री पद की अपनी मांग छोड़ देगी। सूत्रों का यह भी कहना है कि शिवसेना, फडणवीस सरकार के विश्वासमत का समर्थन करेगी।

इस बीच, गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में उन्हें शामिल किए जाने की औपचारिक घोषणा के बाद ही वह इस पर कोई टिप्पणी करेंगे। पर्रिकर ने नई दिल्ली से लौटने के बाद डाबोलिम हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा, पहले आधिकारिक घोषणा हो जाने दीजिए। उसके बाद ही मैं उस पर कोई टिप्पणी करूंगा।

पर्रिकर ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी। पर्रिकर को देश का अगला रक्षा मंत्री बनाने की खबरों के बीच यह बैठक हुई। पर्रिकर ने यह भी कहा कि केवल प्रधानमंत्री के अनुरोध पर ही वह इस विषय पर विचार करेंगे।

(कुछ अंश आईएएनएस से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com