यह ख़बर 09 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कार्टूनिस्ट असीम पर लगा देशद्रोह का आरोप, 16 सितंबर तक रिमांड पर

खास बातें

  • कानपुर के कार्टूनिस्ट असीम त्रिवेदी को रविवार को मुंबई के बांद्रा कोर्ट में पेश किया गया। स्पेशल हॉलीडे कोर्ट ने असीम को 16 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।
मुंबई:

कानपुर के कार्टूनिस्ट असीम त्रिवेदी को रविवार को मुंबई के बांद्रा कोर्ट में पेश किया गया। स्पेशल हॉलीडे कोर्ट ने असीम को 16 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

मुंबई की बांद्रा कोर्ट में रविवार को असीम को पेश किया गया। अदालत में अपनी पेशी के दौरान असीन ने तो कुछ नहीं कहा, लेकिन जैसी ही उन्हें अदालत के बाहर लाया गया असीम ने पुलिस की गाड़ी बाहर आकर अपने आप को बेगुनाह बताया और इस पूरे मामले को सरकार की साजिश करार दिया।

असीम के समर्थन में इंडिया अगेन्सट करप्शन के लोगों ने भी अदालत परिसर में नारेबाजी की। असीम के दोस्त अलोक दीक्षित ने भी असीम को बेगुनाह बताया।

दरअसल, असीम पर देशद्रोह के साथ-साथ आईटी एक्ट की धाराओं के तहत तब मामला दर्ज किया गया जब मुंबई के एमएमआरडीए ग्राउंड पर अन्ना हजारे के प्रदर्शन के दौरान असीम के बनाए कार्टून को लोगों को दिखाया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साथ ही उस कार्टून को इंटरनेट पर अपलोड भी किया गया। पुलिस ने ससंद के इस कार्टून को आपत्तिजनक माना है। अदालत में सुनवाई के दौरान पुलिस ने असीम के इस कार्टून के पीछे किसी और शक्श के होने की बात कही। असीम को अदालत ने 16 सितंबर तक पुलिस हिरासत मे भेज दिया।