कैमरे में कैद : भारी बारिश का असर, हाईवे पर खुलेआम घूम रहे हैं बब्बर शेर

कैमरे में कैद : भारी बारिश का असर, हाईवे पर खुलेआम घूम रहे हैं बब्बर शेर

गुजरात में भारी बारिश के कारण सड़कों पर घूमते शेर

गुजरात में पिछले 24 घंटों से भारी बारिश हो रही है। अरब सागर में हवा का कम दबाव बनने से पूरे गुजरात में भारी बारिश हो रही है। बारिश का असर खास तौर पर सौराष्ट्र और दक्षिण-गुजरात के इलाकों में है। सौराष्ट्र के राजकोट और अमरेली ज़िले में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है।

जूनागढ़ इलाके में गिर के जंगलों में से शेर जैसे जानवर निकलकर हाईवे पर घूमते दिखाई दिए। जानकारों का कहना है कि जंगल में कीचड़ हो जाने की वजह से शायद शेर बाहर निकले होंगे।


दूसरी तरफ भारी बारिश से सौराष्ट्र के शहरों में जल-भराव की समस्या खड़ी हो गई है। राजकोट और अमरेली में कुछ जगहों पर पानी में फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए एयरफोर्स के हेलीकॉप्टरों का सहारा भी लिया गया है।

दक्षिण-गुजरात के सूरत और वलसाड में भी पिछले 24 घंटों से लगातार बारिश जारी है और कई जगहों पर शहरों में पानी भर गया है, कई पेड़ भी गिर गए हैं जिससे अहमदाबाद-मुंबई हाइवे पर ट्रैफिक जाम की समस्या खड़ी हो गई है।
मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों में भी भारी बारिश जारी रहने का अनुमान जताया है।

राज्य सरकार ने भी भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात खड़े होने की संभावना को देखते हुए सौराष्ट्र के इलाकों में एयरफोर्स, एनडीआरएफ के अलावा सभी राज्य सरकार के एमरजेंसी व्यवस्था को भी एलर्ट कर दिया गया है। सौराष्ट्र की कई नदियां उफान पर हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे तो बारिश से इन इलाकों में पानी की समस्या हल हुई है, लेकिन अगर बारिश बंद नहीं हुई, तो बाढ़ का खतरा खड़ा हो सकता है।