सीबीआई ने केजरीवाल के प्रधान सचिव और अन्य आरोपियों को आमने सामने बिठाकर पूछताछ की

सीबीआई ने केजरीवाल के प्रधान सचिव और अन्य आरोपियों को आमने सामने बिठाकर पूछताछ की

राजेंद्र कुमार का फाइल फोटो

खास बातें

  • अब तक जांच के दौरान जुटाए गए साक्ष्य भी आरोपियों को दिखाए गए
  • उनके द्वारा लिए कथित मौद्रिक लाभ का ब्यौरा बताया जा रहा है
  • राजेंद्र कुमार पर 50 करोड़ के सरकारी ठेके देने में पक्षपात का आरोप
नई दिल्‍ली:

कथित भ्रष्टाचार के एक मामले में सीबीआई के अधिकारियों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार और चार अन्य आरोपियों को आमने सामने बिठाकर पूछताछ की। सूत्रों ने बुधवार को कहा कि सभी आरोपियों को एक दूसरे के आमने सामने बिठाकर पूछताछ की जा रही है ताकि कथित भ्रष्टाचार के मामले में उनकी संलिप्तता और साबित हो सके। उन्होंने कहा कि सीबीआई द्वारा अब तक जांच के दौरान जुटाए गए साक्ष्य भी आरोपियों को दिखाए जा रहे हैं और उनके द्वारा लिए कथित मौद्रिक लाभ का ब्यौरा बताया जा रहा है।

इस बीच सूत्रों ने बताया कि एजेंसी के अधिकारियों ने उन पैसों के लेनदेन का पता लगाने का दावा किया है जो विभिन्न तरीकों से आरोपियों को रिश्वत के तौर पर दिए गए थे।

सीबीआई ने कुमार और चार अन्य लोगों को 50 करोड़ रुपये से ज्यादा के सरकारी ठेके एक निजी कंपनी को देने में अनुचित रूप से पक्षपात के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया था। मंगलवार को उन्हें पांच दिनों की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया था।

शीर्ष सरकारी अधिकारी की गिरफ्तारी को लेकर एक बड़ा राजनीतिक विवाद पैदा हो गया और दिल्ली सरकार ने केंद्र पर ''राजनीतिक प्रतिशोध'' तथा शासन को ''पंगु'' बनाने का आरोप लगाया।

कुमार 1989 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। उनके अलावा केजरीवाल के कार्यालय में उप सचिव तरूण शर्मा को भी गिरफ्तार किया गया है। अन्य आरोपियों में दिल्ली सरकार के पूर्व कर्मचारी तथा राजेंद्र कुमार के करीबी माने जाने वाले अशोक कुमार तथा एक निजी कंपनी के मालिक संदीप कुमार और दिनेश गुप्ता शामिल हैं।

सीबीआई ने पिछले साल दिसंबर में एक मामला दर्ज किया था और आरोप लगाया था कि कुमार ने पिछले कुछ वर्षों में एक निजी कंपनी को दिल्ली सरकार के ठेके देने में अपने सरकारी पद का दुरुपयोग किया।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com