सीबीआई ने व्यापमं घोटाले में छह और प्राथमिकी दर्ज की

सीबीआई ने व्यापमं घोटाले में छह और प्राथमिकी दर्ज की

नई दिल्ली:

सीबीआई ने व्यापमं द्वारा कराई जाने वाली परीक्षाओं में कथित अनियमितता के संबंध में छह नए मामले दर्ज किए गए हैं। सीबीआई के एक प्रवक्ता के अनुसार, पहला मामला साल 2009 में प्री-मेडिकल प्रवेश परीक्षा में की गई कथित अवैधताओं के संबंध में चार लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया है।

दूसरा मामला पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2013 में कथित अनियमितता को लेकर सात लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया है। साल 2012 में ली गई परीक्षा के संबंध में तीसरा मामला एक व्यक्ति के खिलाफ दर्ज किया गया है।

प्रवक्ता ने कहा कि चौथा मामला साल 2013 में ली गई परीक्षा में कथित अवैधताओं को लेकर आठ लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया है। पांचवां मामला उसी परीक्षा में कथित ‘अनियमिततताओं’ को लेकर दो लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा कि छठा मामला व्यापमं द्वारा आयोजित प्री मेडिकल प्रवेश परीक्षा 2008 में कथित अवैधताओं के लिए 21 लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

व्यापमं द्वारा ली जाने वाली पेशेवर परीक्षाओं में भारी भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। आरटीआई सवालों के जवाब में राज्य सरकार कार्यालयों के शीर्ष पदाधिकारियों की कथित तौर पर संलिप्तता दशाई गई। राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा और कई शीर्ष नौकरशाह घोटाले के सिलसिले में जेल में हैं।