यह ख़बर 23 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

तमिलनाडु में तीन दंत चिकित्सा महाविद्यालयों पर सीबीआई छापे

खास बातें

  • केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने यहां से पास में स्थित तीन दंत चिकित्सा महाविद्यालयों पर बुधवार को छापे मारे। ये छापे इन आरोपों के बाद मारे गए हैं कि परास्नातक पाठ्यक्रम शुरू करने की अनुमति देने के लिए भारतीय दंत चिकित्सा परिषद (डीसीआई) के सदस्यों को रिश्
चेन्नई:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने यहां से पास में स्थित तीन दंत चिकित्सा महाविद्यालयों पर बुधवार को छापे मारे। ये छापे इन आरोपों के बाद मारे गए हैं कि परास्नातक पाठ्यक्रम शुरू करने की अनुमति देने के लिए भारतीय दंत चिकित्सा परिषद (डीसीआई) के सदस्यों को रिश्वत दी जा रही है। सीबीआई के अनुसार, तीनों महाविद्यालयों पर एक साथ छापे मारे गए।

एक अधिकारी ने बताया कि सीबीआई ने ये छापे ऐसे समय में मारे हैं, जब हाल ही में डीसीआई के दो सदस्यों- एस. गुणशीलन और एस. मुरुगेशन- को परास्नातक पाठ्यक्रम शुरू करने की अनुमति देने के एवज में आदि पराशक्ति डेंटल कॉलेज से एक करोड़ रुपये रिश्वत मांगने और प्रथम किश्त के रूप में 25 लाख रुपये स्वीकार करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया था।

मुरुगेशन को आठ जनवरी को गिरफ्तार किया गया था और उसके बाद गुणशीलन को 18 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। इन गिरफ्तारियों के बाद कई दंत चिकित्सा महाविद्यालय सीबीआई जांच के दायरे में आ गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तमिलनाडु सरकार ने मुरुगेशन और गुणशीलन की डीसीआई सदस्यता समाप्त कर दी है।