यह ख़बर 18 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

फेसबुक पर टिप्पणियों के लिए महिला के खिलाफ मामला दर्ज

खास बातें

  • चंडीगढ़ यातायात पुलिस के फेसबुक पेज पर आपत्तिजनक टिप्पणियां पोस्ट करने के आरोप में 22 वर्षीय एक महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
चंडीगढ़:

चंडीगढ़ यातायात पुलिस के फेसबुक पेज पर आपत्तिजनक टिप्पणियां पोस्ट करने के आरोप में 22 वर्षीय एक महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

एक सेंधमार को पकड़ने के लिए एक दशक पहले गीता चोपड़ा बहादुरी पुरस्कार विजेता होने का दावा करने वाली हिना बक्शी तथा एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया।

हिना पर आरोप है कि उसने केंद्रशासित प्रदेश की यातायात पुलिस के फेसबुक पेज पर अपनी टिप्पणियों में कथित तौर पर आपत्तिजनक भाषा का उपयोग किया।

यातायात पुलिस के एक अधिकारी की शिकायत पर हिना और एक व्यक्ति पर सूचना प्रौद्योगिकी कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

हिना का कहना है कि 11 अगस्त को उसकी ‘बहुपयोगी गाड़ी’ (मल्टी यूटिलिटी वेहिकल) उसके मित्र के घर से चुरा ली गई और फिर मामले की प्राथमिकी दर्ज कराने की प्रक्रिया उसके लिए बहुत तनावपूर्ण थी।

उसका यह भी कहना है कि पुलिस ने न तो मामले के सिलसिले में उससे संपर्क किया और न ही उसके पूछताछ करने पर उसे संतोषजनक जवाब दिया। इसके बाद उसने चंडीगढ़ पुलिस के फेसबुक पेज पर टिप्पणियां पोस्ट कर दीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बहरहाल, वह इस बात से इनकार करती है कि उसने कोई आपत्तिजनक टिप्पणियां फेसबुक पेज पर डालीं। उसके मुताबिक, उसने यह बातें लिखकर केवल आम आदमी की परेशानी ही उजागर करने की कोशिश की है कि उसकी कार का पता लगाने के लिए पुलिस क्या कर रही है।