यह ख़बर 12 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नायडू का अनशन अस्पताल में भी जारी ,जबरदस्ती चढ़ाया जाएगा ग्लूकोज

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश को विभाजित करने के विरोध में किए जा रहे अनशन के छठे दिन अस्पताल में भर्ती तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू की आज तबीयत बिगड़ गई तथा चिकित्सकों ने कहा है कि उन्हें जबरदस्ती इंटरावेनस तरल पदार्थ दिए जाएंगे।

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एचके कार ने बताया, चिकित्सकों के एक दल ने नायडू को अनशन तोड़ने तथा ग्लूकोज एवं विटामिन लेने के लिए मनाया। लेकिन वह इन्हें लेने से इनकार कर रहे हैं परिणामस्वरूप हमने डीएनएस एवं विटामिन की इंटरावेनस ड्रिप जबरदस्ती देने का निर्णय किया है।

कार ने कहा, उनके यकृत, गुर्दे एवं हृदय संचालन में गिरावट आ रही है तथा कार्डिएक एनंजाइम्स बढ़ गए हैं। उनका यूरिक एसिड स्तर एवं पोटेशियम स्तर भी बढ़ा है, जिसका अर्थ है कि वह अपनी संरक्षित कैलोरी का इस्तेमाल कर रहे हैं। चिकित्सकों ने कहा कि तेदेपा नेता को कल अस्पताल लाया गया था तथा रात में उन्होंने अच्छी नींद ली।

कार ने कहा, उनका जीवन हमारे लिए महत्वपूर्ण है। वह दृढ़ निश्चयी हैं तथा उनकी मजबूत इच्छा शक्ति है। तेलंगाना गठन के खिलाफ अनशन के पांचवें दिन तेदेपा प्रमुख को पुलिस ने यहां भारी हंगामे एवं अफरातफरी के बीच आंध्र प्रदेश भवन से जबरदस्ती हटा दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आंध प्रदेश के विभाजन एवं सभी के लिए न्याय की मांग पर नायडू गत सोमवार से अनशन पर बैठे थे। राममनोहर लोहिया अस्पताल में एक कार्डियोलाजिस्ट, दो फिजीशियन एवं चार रेजीडेंट डाक्टरों का एक दल 63 वर्षीय नायडू की स्थिति पर नजर रख रहा है।