तमिलनाडु में बाढ़ में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए पीएम मोदी ने की दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा

तमिलनाडु में बाढ़ में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए पीएम मोदी ने की दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा

चेन्नई में पीएम मोदी (फाइल फोटो)

चेन्नई:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु में बाढ़ के कारण जान गंवाने वाले लोगों में से प्रत्येक के परिजन को शनिवार रात दो-दो लाख रुपये की सहायता देने का ऐलान किया।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर डाले गए एक पोस्ट में बताया ‘‘प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में बाढ़ के कारण जान गंवाने वाले लोगों में से प्रत्येक के परिजन को पीएमएनआरएफ (प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष) से दो-दो लाख रुपये की सहायता देने का ऐलान किया।’’

मोदी ने 3 दिसंबर को तमिलनाडु के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे किया था और प्राकृतिक आपदा से बेहाल राज्य में राहत एवं पुनर्वास कार्य के लिए 1,000 करोड़ रुपये की तत्काल सहायता का ऐलान किया था।

यह सहायता केंद्र द्वारा पूर्व में जारी की गई 940 करोड़ रुपये की मदद राशि के अतिरिक्त है। इसी बीच केंद्र ने पुडुचेरी सरकार को सूचित किया कि बाढ़ से प्रभावित केंद्र शासित प्रदेश में राहत अभियानों के लिए पहली किस्त के तौर पर 50 करोड़ रुपये जारी किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री एन रंगासामी के कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति में आज बताया गया है कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें सूचित किया है कि केंद्र पुडुचेरी में राहत सहायता के लिए 50 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी कर रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुडुचेरी भी पिछले कुछ दिनों से बारिश होने की वजह से बाढ़ का सामना कर रहा है और रंगासामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा सिंह से राहत कार्यों के लिए 183.45 करोड़ रुपये की सहायता की मांग की है।