बिहार के छपरा में बालू की लूट में 20 के नोट का राज जाना तो उड़ गए जिलाधिकारी के होश

बिहार के छपरा में बालू की लूट में 20 के नोट का राज जाना तो उड़ गए जिलाधिकारी के होश

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • हर महीने का कोड अलग होता है. कभी दस का नोट तो कभी कुछ ओर
  • पूरी रात डोरीगंज थाने में मौजूद रहे जिलाधिकारी
  • ट्रकों को पकड़ने और एफआईआर करने के आदेश दिए
छपरा:

छपरा में बालू के खनन और बिक्री को लेकर जिलाधिकारी ने कठोर कदम उठाए हैं. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी रात करीब 11:30 बजे से लेकर सुबह 4 बजे तक पूरे दल बल के साथ डोरीगंज थाने में मौजूद रहे. उन्होंने पुलिस पदाधिकारी से लेकर जिला प्रशासन के कई अधिकारियों की पूरी रात क्लास लगाई.

बालू लदे ट्रकों की धड़-पकड़ के दौरान जिलाधिकारी के होश तब उड़ गए जब  ट्रक ड्राइवरों ने उन्हें 20 रुपए का लेमिनेशन किया हुआ नोट दिखाया. लगभग सभी ड्राइवरों के पास इसी तरह का नोट था. जिलाधिकारी ने जब 20 रुपए के नोट का राज जाना तो पाया यह नोट कोई साधारण नोट नहीं है, जिस भी ट्रक ड्राइवर के पास इस तरह का नोट है उसे छपरा जिले का कोई भी थानाध्यक्ष नहीं पकड़ सकता. ये नोट संभवत: पुलिस के किसी वरिष्ठ अधिकारी द्वारा जारी किए गए हैं.

खास बात यह है कि हर महीने का कोड अलग होता है. कभी दस का नोट तो कभी बोलबम तो कभी कुछ और. इस महीने का कोड 20 रुपए का नोट है. प्रति माह एक ट्रक से छह हजार रुपए लिए जाते हैं और चाहे उस ट्रक में जितना मन हो बालू लाद सकते हो, कोई नहीं रोक सकता.

जिलाधिकारी ने सभी थानों को निर्देश दिया कि आज से कोई भी बालू लदा ट्रक नियम तोड़ता दिखाई दिया तो विभागीय कारवाई हेतु सरकार को लिखेंगे. साथ ही यह भी कहा कि ट्रकों को पकड़िए और एफआईआर कीजिए.

इस मामलें में जिलाधिकारी का इशारा सीधे तौर पर छपरा के पुलिस अधीक्षक की ओर था. जिलाधिकारी ने उन सभी रास्तों को जेसीबी से खुदवा दिया जिन रास्तों से नदी किनारे से ट्रक मेन रोड पर आता है. सड़क पर गड्ढा करने को लेकर ग्रामीणों में खासा रोष है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com