छत्तीसगढ़ : शिक्षा मंत्री की पत्नी की परीक्षा दे रहा था कोई और

छत्तीसगढ़ : शिक्षा मंत्री की पत्नी की परीक्षा दे रहा था कोई और

छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री केदार कश्‍यप की फाइल फोटो

रायपुर:

छत्तीसगढ़ में शिक्षा मंत्री की पत्नी की परीक्षा कोई और देता है। जी हां, शिक्षा मंत्री केदार कश्यप की पत्नी शांति कश्यप की परीक्षा देते कोई और महिला पकड़ी गई।

सूत्र बता रहे हैं कि भंडाफोड़ होने पर उसे सरकारी संरक्षण में भगा दिया गया। हालांकि परीक्षा अधीक्षक हेमराव खापर्डे कह रहे हैं कि वह उस महिला को नहीं जानते। एनडीटीवी इंडिया को मिली जानकारी के मुताबिक शिक्षा मंत्री केदार कश्यप की पत्नी के लिए एमए फाइनल इयर की परीक्षा कोई और ही दे रहा था।

बताया जा रहा है कि भानपुरी की रहने वाली महिला किरन मौर्या उनकी जगह परीक्षा दे रही थीं। लेकिन जब इसका भंडाफोड़ हुआ तो वह भाग गईं। किरण मौर्या, शिक्षा मंत्री केदार कश्यप की पत्नी शांति कश्यप की बहन हैं और भानपुरी के अस्पताल में नर्स हैं। मंत्री जी की पत्नी की ये परीक्षा जगदलपुर के सुंदर लाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय में चल रही थी। कांग्रेस ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए मंत्री केदार कश्यप के इस्तीफे की मांग की है।

केदार कश्यप बीजेपी के दिग्गज नेता और बस्तर से कई बार सांसद रहे बलिराम कश्यम के बेटे हैं। खुद केदार कश्यप नारायणपुर से विधायक हैं और उनके बड़े भाई दिनेश कश्यप वर्तमान में बस्तर से बीजेपी के सांसद हैं। ऐसे में इस मामले को लेकर काफी हंगामा मचा हुआ है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पत्रकारों के सवाल पूछने पर मंत्री केदार कश्यप ने कहा कि इस मामले की जांच होगी और दोषी पर उचित कार्रवाई की जाएगी। विश्वविद्यालय का कहना है कि मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम बना दी गई है।