छत्तीसगढ़ : कभी शिक्षकों ने की थी पिटाई, दो पूर्व छात्रों ने स्‍कूल का कंप्यूटर चुराकर लिया बदला

छत्तीसगढ़ : कभी शिक्षकों ने की थी पिटाई, दो पूर्व छात्रों ने स्‍कूल का कंप्यूटर चुराकर लिया बदला

फाइल फोटो

महासमुंद:

छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में दो पूर्व छात्रों ने स्कूल के दिनों में मास्टरों की पिटाई का बदला लेने के लिए स्कूल के कंप्यूटर ही पार कर दिए। सरायपाली क्षेत्र में चोरी के कंप्यूटर को बेचने और खरीदने के आरोप में जिला क्राइम स्क्वाड की टीम ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक नाबालिग भी शामिल है।

पूछताछ में पता चला कि खैरझिटकी निवासी आरोपी अशोक भोई और नाबालिग केन स्थित शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के पूर्व विद्यार्थी हैं। स्कूल में पढ़ाई के दौरान मास्टरों ने दोनों की खूब पिटाई की थी, जिसका बदला लेने के लिए दोनों ने इस घटना को अंजाम दिया।

आरोपियों ने बताया कि उन्होंने कुछ सामान आपस में बंटवारा कर अपने पास रख लिया और कुछ को खरीदार उत्तम देहरी एवं राकेश साहू के पास बेच दिया।

आरोपियों के कब्जे से 5 मॉनिटर, 1 एलईडी, 2 की-बोर्ड, 1 लैपटॉप, 2 सीपीयू, 2 यूपीएस, 2 प्रिंटर व 2 माउस बरामद किए गए हैं। बरामद जब्त वस्तुओं की कीमत करीब तीन लाख रुपये आंकी गई है।

आरोपियों में अशोक भोई (25), विवेक कुमार (19) उत्तम देहरी (26), राकेश साहू (24) और एक नाबालिग के खिलाफ सरायपाली थाने में कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि अशोक भोई कंप्यूटर सेट बेचने की फिराक में है और ग्राहक की तलाश में घूम रहा है। पुलिस की टीम ने मुखबिर की निशानदेही पर युवक अशोक भोई को घेराबंदी कर पकड़ लिया।

पूछताछ में युवक ने बताया कि उसने साथी विवेक और एक नाबालिग के साथ मिलकर 20 मई को ग्राम केना शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय से कम्प्यूटर, सीपीयू, एलईडी मॉनिटर, की-बोर्ड, माउस, यूपीएस चुराया और 2 जुलाई को केना सोसाइटी में तीनों मिलकर चोरी किए गए समान को बेचने के लिए ग्राहक तलाश कर रहे थे।

इस कार्रवाई में क्राइम स्क्वाड प्रभारी सुभाष पवार, सहायक उप निरीक्षक टीकाराम सारथी, प्रधान आरक्षक प्रकाश नंद, आरक्षक हेमंत नायक, चंद्रमणि यादव, डिग्रीनंद, शुभम पांडे, धर्मेद्र सेन एवं थाना प्रभारी सरायपाली राजेश सिंह और सहायक उपनिरीक्षक बीआर जायसवाल का योगदान रहा।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com