इस एक गलती से इंडोनेशियाई अधिकारियों के हत्‍थे चढ़ गया था छोटा राजन

इस एक गलती से इंडोनेशियाई अधिकारियों के हत्‍थे चढ़ गया था छोटा राजन

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली :

दो दशक से अधिक समय तक देश से बाहर रह रहे अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन के लिए एक गलती बेहद भारी पड़ी। इस गलती के कारण वह इंडोनेशियाई अधिकारियों के हत्‍थे चढ़ गया। 55 वर्षीय छोटा राजन को शुक्रवार को ही कड़ी सुरक्षा के बीच भारत लाया गया है।

छोटा राजन को पिछले सप्‍ताह इंडोनेशिया के बाली से गिरफ्तार किया गया था। सीबीआई सू्त्रों के मुताबिक, 25 अक्‍टूबर को राजन एयरपोर्ट की लाइन में खड़ा होकर ऑस्‍ट्रेलिया के लिए फ्लाइट पकड़ने की तैयारी कर रहा था। इस बीच इंडोनेशियाई पुलिस ने उसे एक तरफ ले जाकर उसका नाम जानना चाहा। हालांकि छोटा राजन के पासपार्ट पर 'मोहन कुमार' नाम लिखा हुआ था, लेकिन यही इस अंडरवर्ल्‍ड डॉन ने ऐसी गलती कर दी जो उस पर भारी पड़ गई।
(क्लिक करें- दिल्‍ली पहुंचा अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन, विशेष विमान में दिल्‍ली लाया गया)

हड़बड़ी में अपना नाम बता दिया 'राजेंद्र निखालजे'
हड़बड़ी में वह अपना मूल नाम राजेंद्र निखालजे बता गया। उसका नाम सुनते ही अधिकारियों के कान खड़े हो गए। ऑस्‍ट्रेलिया से मिले इनपुट से पता लगा कि इस शख्‍स के खिलाफ तो रेड कार्नर नोटिस जारी है। जब  उसके फिंगर प्रिंट मैच कराए गए जिसमे 18 में से 11 फीचर मैच हुए। इससे यह शक यकीन में तब्‍दील हो गया। इसके बाद वहां की पुलिस ने फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को बुलाया जिसने जांच के बाद कन्फर्म किया कि यही छोटा राजन है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com