कसाब की काल कोठरी में रखा जायेगा छोटा राजन, आर्थर रोड जेल में तैयारी जोरों पर

कसाब की काल कोठरी में रखा जायेगा छोटा राजन, आर्थर रोड जेल में तैयारी जोरों पर

मुंबई:

इंडोनेशिया में गिरफ्तार अंडरवर्ल्ड डॉन अगर मुंबई लाया जाता है तो उसे मुंबई पुलिस मुख्यालय या क्राईम ब्रांच के किसी लॉकअप में नही बल्कि आर्थर रोड जेल की उस काल कोठरी में रखा जायेगा जो 26/11 के आतंकी अजमल कसाब के लिये खास तौर पर बनाई गई थी।

खबर है कि राज्य के गृहविभाग ने उस खास सेल को डीनोटीफाईड कर आर्थर रोड जेल से अलग कर दिया है। ताकि अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को पुलिस हिरासत में रहते हुए भी एक महफूज ठिकाना मिल सके। तकरीबन 5 करोड की लागत से बना ये हाई सि‍क्योरिटी जेल बम प्रूफ है।

आर्थर रोड जेल के उस खास हिस्से में एक काल कोठरी के अलावा कुछ और कमरे हैं...जिसमें सुरक्षा गार्ड, जांच एजेंसी के अफसर और विशेष सरकारी वकील के बैठने का इंतजाम है। कुछ कदम की दूरी पर ही मकोका अदालत है जिनमें मकोका से जुड़े कई अहम मुकदमे चल रहे हैं, पत्रकार जेडे हत्याकांड उन्हीं में से एक है।

 

कसाब को आसमान से भी खतरा था इसलिये काल कोठरी से अदालत तक पहुंचने के लिये एक गलियारा भी बना है। इसके चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं और दरवाजे से उस काल कोठरी तक पहुचने में तीन स्तर की सुरक्षा पार करनी पड़ती है।
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अतिरिक्त जेल महानिरीक्षक भूषण उपाध्याय के मुताबिक जेल के बाहर पैरामिलीट्री फोर्स की तैनाती पर विचार चल रहा है। वहीं मुंबई पुलिस आयुक्त जावेद अहमद का कहना है कि राजन की सुरक्षा का पूरा पुख्ता इंतजाम किया जा रहा है। अजमल कसाब के बाद इस सेल में अब 26/11 हमले के ही आतंकी अबु जुंदाल को रखा गया है। अबु का आरोप है कि इस सेल में उसे कसाब का भूत दिखता है इसलिये उसे कहीं और रखा जाये। वो इसके लिये भूख हड़ताल भी कर चुका है। दाऊद इब्राहिम के निशाने पर रहने वाले छोटा राजन के पकड़े जाने के बाद अब जुंदाल की इच्छा पूरी होती नजर आ रही है।