रविवार के अखबारों में मौसम के बदले मिजाज की ठिठुरन और चुनावी तैयारी की गर्मी

रविवार के अखबारों में मौसम के बदले मिजाज की ठिठुरन और चुनावी तैयारी की गर्मी

नई दिल्ली:

रविवार के अखबारों में मौसम के मिजाज में आए बदलाव से हुई सर्दी की ठिठुरन है और चुनावी गर्मी है. पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की खबर को सभी समाचार पत्रों ने महत्व दिया है. इसके अलावा शनिवार को पहाड़ों पर हुई बर्फबारी व दिल्ली सहित मैदानी इलाकों में हुई बारिश की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया है.
 
नवभारत टाइम्स में खबर है  'नैनीताल में पड़ी बर्फ, दिल्ली में नैनीताल-सा मौसम.' समाचार में दिल्ली में रविवार को भी बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम बदलने से ट्रेनें लेट होने और उड़ानों पर असर पड़ने का उल्लेख भी है. बारिश से वायु प्रदूषण में कमी आने का समाचार भी है. नभाटा ने मोदी सरकार द्वारा सस्ते लोन सबको देने की तैयारी की खबर भी प्रकाशित की है. खबर है कि बजट में इसका ऐलान हो सकता है. नोटबंदी से खफा मिडिल और अपर मिडिल क्लास को रिझाने के लिए मोदी सरकार आने वाले बजट में होम लोन में ब्याज दर पर छूट देने की तैयारी कर रही है.


newspaper 8117

जागरण ने बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की खबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को प्रमुखता दी है. जागरण ने कहा है कि चुनाव सुधार और राजनीतिक दलों के चंदे में पारदर्शिता को लेकर उठ रहे सवालों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने संदेश दिया है कि भाजपा इसकी अगुवाई को तैयार है. अपने नाते-रिश्तेदारों के लिए टिकट मांग रहे नेताओं को भी परोक्ष रूप से संकेत दिया कि ऐसा न करें. माना जा रहा है कि 14 जनवरी के बाद टिकटों की घोषणा की जाएगी. इसके अलावा जागरण ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री की आय और संपत्ति की खरीद को लेकर खबरों की सीरीज की एक और कड़ी प्रमुखता से प्रकाशित की है. इस समाचार में कहा गया है कि स्वास्थ्य मंत्री ने आयकर विभाग ही नहीं चुनाव आयोग से भी अपनी आय छिपाई.

पत्रिका ने भी भाजपा कार्यकारिणी की बैठक की खबर को प्रमुख समाचार बनाया है. समाचार 'नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक के साथ चुनाव में उतरेगी भाजपा' में  पत्रिका ने लिखा है कि बैठक के समापन भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक के फैसले पर अपनी सरकार की पीठ थपथपाई है.
 
newspaper 8117


इसके अलावा एपल के सीईओ की सैलरी में कटौती के समाचार को भी पत्रिका ने अहम स्थान दिया है. खबर है कि आईफोन की गिरती बिक्री और कंपनी मुनाफे में हुई कमी से नाराज एपल ने सीईओ टिम कुक की सैलरी में 15 फीसदी की कटौती कर दी है. उनकी सालाना सैलरी करीब 69 करोड़ रुपये से घटकर करीब 59 करोड़ रुपये कर दी गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com