आप यहां हैं : होम » देश से »

सुदीप्तो सेन के खत में नलिनी चिदंबरम का नाम, तृणमूल ने किया हमला

 
email
email
Chit fund letter-bomb names Nalini Chidambaram, Trinamool attacks
नई दिल्ली: ारदा ग्रुप के चिट फंड घोटाले की आंच वित्तमंत्री चिदंबरम तक पहुंचती दिख रही है। जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तार होने से पहले मुख्य आरोपी सुदीप्तो सेन ने सीबीआई को एक खत लिखा है, जिसमें उसने 22 लोगों का नाम लिया है, जिन्होंने उसे पैसा बनाने के लिए इस्तेमाल और ब्लैकमेल किया। इसमें तृणमूल सांसद कुणाल घोष और सृंजॉय बोस के साथ राष्ट्रीय स्तर के नेता और वित्तमंत्री पी चिदंबरम की पत्नी और वरिष्ठ वकील नलिनी चिदंबरम का नाम भी शामिल है।

जहां एक ओर तृणमूल इस पूरे मसले पर शारदा ग्रुप से अपने संबंधों को दरकिनार करता रहा है, वहीं दूसरी ओर अब उसे कांग्रेस पर वार करने का मौका मिल गया है।  तृणमूल की वेबसाइट पर बिना नाम लिए पूछा गया है कि क्यों चेन्नई की वरिष्ठ वकील शारदा ग्रुप की डीलें फिक्स कर रही थीं। कांग्रेसी नेता को इस पर जवाब देना चाहिए।

चिट्ठी के मुताबिक, 'नरसिम्हा राव सरकार में मंत्री रहे मतंग सिंह, उनकी पत्नी मनोरंजना सिंह और सुदीप्तो के बीच डील में नलिनी चिदंबरम वकील के तौर पर जुड़ी थीं। इस साल मैंने उन्हें एक करोड़ रुपये से अधिक की राशि दी।'

सुदीप्तो ने चिट्ठी में लिखा है कि मनोरंजना सिंह ने हमसे संपर्क किया और अपने पॉजिटिव ग्रुप की बिक्री के लिए अपने वकील नलिनी चिदंबरम के पास ले गईं। नलिनी चिदंबरम ने मुझसे अपील की थी कि मैं उन्हें नॉर्थ-ईस्ट गुवाहाटी में एक चैनल स्थापित करने में मदद करूं। नलिनी चिदंबरम ने मुझे 42 करोड़ रुपये चैनल के लिए देने को कहा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
बिहार : दो गिलास जूस के लिए दिए 35 हजार रुपये

पटना के गांधी मैदान के पास जूस का ठेला लगाने वाले राजू को दो गिलास जूस के लिए 35 हजार कीमत दी गई। दरअसल, यह रकम उन चोरों ने दी थी, जिन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के भाई साधु यादव के घर से 70 लाख रुपये चोरी किए थे।

Advertisement