चित्तूर एनकाउंटर : हाई कोर्ट के आदेश पर छह शवों का फिर हुआ पोस्टमॉर्टम

बेंगलुरु:

चित्तूर में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए 20 लकड़हाड़ों में से छह का दोबारा पोस्टमॉर्टम किया गया। आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट के आदेश के बाद तमिलनाडु के तिरुवन्नामलाई में हैदराबाद से आए तीन डॉक्टरों की देख रेख में इन सभी का पोस्टमार्टम हुआ।
 
इन छह मृतकों के परिवार वालों ने आंध्र प्रदेश के तिरुपति में हुए पोस्टमॉर्टम पर सवाल उठाए थे, जिसके बाद चेन्नई से तक़रीबन 190 किलोमीटर दूर तिरुवन्नामलई में फोरेंसिक एक्सपर्ट्स ने स्थानीय अस्पताल में इन शवों का दुबारा पोस्टमॉर्टम किया।
 
इस महीने की सात तारिख को आंध्र प्रदेश के चित्तूर ज़िले के सेषाचलम के जंगलो में एसटीएफ ने लाल संदल के 20 कथित तस्करों को मारने का दावा किया था। लेकिन घटनास्थल पर मिले सबूत और चश्मदीदों के ब्यान के बाद इस मुठभेड़ के फ़र्ज़ी होने की बात सामने आई।
 
ऐसे में हैदराबाद हाई कोर्ट के आदेश पर इस मुटभेड़ में शामिल एसटीएफ के सभी कर्मियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 यानी हत्या का मामला दर्ज किया गया।
 
बाद में मृतकों के परिवार ने आंध्र प्रदेश में किए गए पोस्टमॉर्टम पर भी शक जताया, जिसके बाद हाई कोर्ट ने इस महीने की 16 तरीख को दोबारा पोस्टमोर्टम के आदेश दिया। आपको बता दें कि घटना में मारे गए बाक़ी 14 लोगों का अंतिम संस्कार हो चुका है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com