सीएम अरविंद केजरीवाल का नया हमला, पीएम मोदी की डिग्री सार्वजनिक की जाए

सीएम अरविंद केजरीवाल का नया हमला, पीएम मोदी की डिग्री सार्वजनिक की जाए

पीएम मोदी और सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। इस बार उन्होंने केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) को लिखी चिट्ठी के जरिये प्रधानमंत्री की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाए हैं और आयोग से पीएम की शिक्षा से जुड़ी जानकारी सावर्जनिक करने की मांग की है।

सीआईसी के जरिये पीएम पर निशाना
दरअसल सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि केंद्रीय सूचना आयुक्त ने उनसे जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करने के बारे में पूछा है। इसके जवाब में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें अपनी जानकारी सार्वजनिक किए जाने पर कोई आपत्ति नहीं है।

हालांकि सीआईसी को लिखी इस चिट्ठी में उन्होंने पीएम मोदी को लेकर भी सवाल किए। चिट्ठी में सीएम केजरीवाल ने लिखा, मुझे पता चला है कि आपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की डिग्री से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करने पर रोक लगा दी है। आरोप लग रहे हैं कि नरेंद्र मोदी जी के पास कोई डिग्री नहीं है। ऐसे में पूरे देश की जनता सच्चाई जानना चाहती है। फिर भी आपने उनकी डिग्री से संबंधित जानकारी सार्वजनिक करने से मना कर दिया। आपने ऐसे क्यों किया? यह तो गलत है।
 


सूचना आयोग के रवैये पर भी सवाल
इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने कहा कि आप मेरी तो सारी जानकारी सार्वजनिक करना चाहते हैं, जिस पर मुझे कोई आपत्ति नहीं, लेकिन पीएम मोदी जी की डिग्री से जुड़ी जानकारी आप छुपाना चाहते हैं। ऐसा करने से जनता के मन में शंका पैदा होगी कि क्या आयोग निष्पक्ष है? केजरीवाल ने केंद्रीय सूचना आयुक्त को तल्ख़ लहज़े में लिखा है कि मुझसे सम्बंधित जानकारी के साथ पीएम मोदी की डिग्री से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करने की हिम्मत दिखाएं।

चॉपर डील को लेकर पीएम और सोनिया दोनों पर निशाना
इससे पहले आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे को लेकर पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी दोनों पर निशाना साधा। सीएम केजरीवाल ने पूछा कि पीएम नरेंद्र मोदी अगस्ता वेस्टलैंड के मुद्दे पर चुप क्यों है? बीजेपी ने पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को छोड़ा और फिर अब पूरी कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को बचाने में लगी है। (विस्तार से यहां पढ़ें)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com