पीएम मोदी के 'मन की बात' को अरविंद केजरीवाल 'टॉक टू AK' से देंगे टक्कर

पीएम मोदी के 'मन की बात' को अरविंद केजरीवाल 'टॉक टू AK' से देंगे टक्कर

पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 17 जुलाई से आम जनता के सवालों के सीधे जवाब देंगे और इस कार्यक्रम का नाम 'टॉक टू AK' रखा गया है।

दिल्ली सरकार सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली सरकार और आम आदमी पार्टी के खिलाफ जो माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है, उसका जवाब केजरीवाल इस तरह आम जनता के सवालों के जवाब देकर करेंगे। साथ ही पीएम मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम का जवाब केजरीवाल इस 'जनता के मन की बात' कार्यक्रम करके देंगे। यह प्रोग्राम हर महीने एक घंटे के लिए होगा।

इसके लिए एक वेबसाइट www.talktoak.com भी लॉन्च कर दी गई है और इस वेबसाइट को सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफार्म जैसे फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर से जोड़ा जाएगा जिससे अलग अलग प्लेटफार्म से लोग केजरीवाल से सीधे सवाल कर सकें

असल में अपने 17 महीने के दिल्ली सरकार के कार्यकाल में आम आदमी पार्टी के 8 विधायक अलग-अलग मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं, सरकार के मंत्री के मंत्री के बाद अब केजरीवाल के प्रधान सचिव जैसे अफसर भी गिरफ्तार होने लगे हैं। आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार इसको केंद्र की मोदी सरकार की साज़िश बता रही है।
 
लेकिन साथ में यह सवाल भी उठ रहे हैं कि आप सरकार करप्शन जैसे मामले में किसी अफसर का बचाव क्यों कर रही है जबकि यह करप्शन का मामला केजरीवाल सरकार नहीं बल्कि पिछली शीला दीक्षित सरकार का है। यही नहीं 400 करोड़ रुपये के टैंकर घोटाले में भी केजरीवाल सरकार पर 11 महीने तक फाइल दबाने के आरोप लगे और FIR दर्ज हुई।

ऐसे में जनता में पार्टी और सरकार के प्रति नकारात्मक सन्देश न जाए इसलिये केजरीवाल सीधे आम लोगों से बात करने का कार्यक्रम शुरू कर रही है। हालांकि इससे पहले केजरीवाल गूगल हैंगआउट के जरिये पहले भी सवाल जवाब के कार्यक्रम में शामिल होते रहे हैं, लेकिन वह आम जनता के लिए नहीं, केवल पार्टी वालंटियर्स के लिए था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com